ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगणतंत्र दिवस: दिल्ली में फुल ड्रेस रिहर्सल आज, इन रास्तों से बचकर निकलें

गणतंत्र दिवस: दिल्ली में फुल ड्रेस रिहर्सल आज, इन रास्तों से बचकर निकलें

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाली परेड के लिए बृहस्पतिवार (23 जनवरी) को फुल ड्रेस रिहर्सल होगा और इस दौरान यातायात जाम की संभावना है। दिल्ली पुलिस के अनुसार यह रिहर्सल सुबह नौ बजकर 50 मिनट...

गणतंत्र दिवस: दिल्ली में फुल ड्रेस रिहर्सल आज, इन रास्तों से बचकर निकलें
हिन्दुस्तान लाइव टीम,नई दिल्लीThu, 23 Jan 2020 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाली परेड के लिए बृहस्पतिवार (23 जनवरी) को फुल ड्रेस रिहर्सल होगा और इस दौरान यातायात जाम की संभावना है। दिल्ली पुलिस के अनुसार यह रिहर्सल सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर विजय चौक से शुरू होगा और राजपथ, सी-हेक्सागन, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले की ओर बढ़ेगा। रिहर्सल के दौरान उन्हीं मार्गों का इस्तेमाल किया जाएगा जिन पर 26 जनवरी को परेड होगी।

पुलिस ने एक परामर्श में कहा कि परेड रिहर्सल पूरा होने तक बृहस्पतिवार (23 जनवरी) को विजय चौक से लेकर इंडिया गेट तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा बिल्कुल यही स्थिति शनिवार (25 जनवरी) शाम छह बजे से रविवार (26 जनवरी) को परेड पूरा होने तक रहेगी। बृहस्पतिवार (23 जनवरी) को यात्रियों के लिए मेट्रो सेवा उपलब्ध होगी, लेकिन उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय स्टेशनों के कुछ द्वार बंद रहेंगे। उन्होंने कहा, ''इन दोनों स्टेशनों के कुछ प्रवेश और निकास द्वार बंद रहेंगे।"

उन्होंने बताया कि रविवार को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन सुबह पांच बजे से दोपहर 12 बजे बंद रहेंगे। वहीं लोककल्याण मार्ग और पटेल चौक सुबह आठ बजकर 45 मिनट से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। दिल्ली पुलिस ने अपने परामर्श में कहा कि बुधवार (22 जनवरी) रात से दोनों ही तरफ से रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड रिहर्सल पूरा होने तक बंद रहेंगे।

republic day parade full dress rehearsal delhi traffic advisory

इंडिया गेट के चारों ओर के मार्ग बृहस्पतिवार (23 जनवरी) को सुबह नौ बजकर 15 मिनट से लेकर रिहर्सल पूरा होने तक बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि बुधवार (22 जनवरी) रात 10 बजे से लेकर रिहर्सल पूरा होने तक भारी वाहन/बड़े मालवाहक वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर प्रतिबंध है। इन वाहनों को आईएसबीटी सराय काले खां और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच बृहस्पतिवार (23 जनवरी) सुबह सात बजकर 30 मिनट से दोपहर एक बजकर 30 मिनट तक चलने की मंजूरी है। इसी तरह का प्रतिबंध भारी वाहनों पर शनिवार (25 जनवरी) और रविवार (26 जनवरी) को भी रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें