DA Image
4 अप्रैल, 2020|5:15|IST

अगली स्टोरी

आर्मी चीफ बनने के बाद पहली बार कश्मीर में जनरल नरवाने, सेना से अलर्ट और किसी भी चैलेंज के लिए तैयार रहने को कहा

general mm naravane  coas visited hq  chinar corps   adgp twitter 26 feb  2020

सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवाने ने बुधवार (26 फरवरी) को कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा के पास तैनात सैनिकों से सतर्क रहने और सुरक्षा की किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा। सेना प्रमुख बनने के बाद मंगलवार (25 फऱवरी) को पहली बार कश्मीर दौरे पर पहुंचे जनरल नरवाने ने नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षा बलों की तैनाती का जायजा लिया और इकाइयों का दौरा किया।

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, ''नियंत्रण रेखा पर स्थिति, संघर्ष विराम उल्लंघन, हमारी जवाबी कार्रवाई, घुसपैठ निरोधक अभियान और संचालन तैयारियों के बारे में स्थानीय कमांडरों ने सेना प्रमुख को जानकारी दी। सेना प्रमुख के साथ सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई. के. जोशी और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के. जे. एस. ढिल्लों भी थे।

जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा : भारत का UNHRC में पाकिस्तान को जवाब

उन्होंने सैनिकों से कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सतर्क रहें और सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए हर समय तैयार रहें। प्रवक्ता ने कहा, ''ऊंचे क्षेत्रों में तैनात सैनिकों के साथ बातचीत में जनरल नरवाने ने नियंत्रण रेखा पर सैनिकों की निगरानी और उनके द्वारा बरती जा रही सतर्कता की प्रशंसा की।"

सेना प्रमुख को इससे पहले चिनार कोर के कमांडर ने बादामी बाग कैंट में नियंत्रण रेखा और दूरवर्ती क्षेत्रों के इलाकों की स्थिति से अवगत कराया। जनरल नरवाने ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और सुरक्षा बलों से भी बातचीत की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Remain alert be prepared for any security challenge Says General M M Naravane to troops in Kashmir