DA Image
10 जनवरी, 2021|7:40|IST

अगली स्टोरी

असम में कोरोना से राहत, 7 दिनों में नहीं सामने आया एक भी मामला

असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जानकारी दी कि पिछले सात दिनों में राज्य में COVID-19 का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 25 अप्रैल को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में समाचार संवाददाताओं के लिए नि: शुल्क कोरोना टेस्ट आयोजित करने का फैसला लिया है।

बता दें कि हाल ही में मणिपुर कोरोना पॉजिटिव मरीजों से मुक्त हो गया है। राज्य में अब कोई भी संक्रमित व्यक्ति नहीं है। इससे पहले गोवा कोरोना मुक्त हो चुका है। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा, 'मुझे यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि मणिपुर अब कोरोना मुक्त है। दोनों मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उनकी अब रिपोर्ट निगेटिव आई है। राज्य में अब कोई भी मामला कोरोना का नहीं बचा हुआ है।' इससे पहले गोवा देश का पहला राज्य बना गया था, जहां सभी मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस चले गए। कोविड-19 के सभी सात मरीज उपचार के बाद ठीक हो गए और सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

 

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलो में अचानक एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है।  देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1383 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 50 लोगों की मौत हो गई है।  बुधवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 19,984 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 640 पहुंच गया है। कोरोना वायरस के कुल 19,984 मामलों में से 15474 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 3870 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 251 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 6191 हो गई है। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Relief from corona in Assam not a single case came up in 7 days