DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशकॉलिंग चार्ज: सोशल मीडिया पर आमने-सामने रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडफान, एक दूसरे को कर रहे ट्रोल

कॉलिंग चार्ज: सोशल मीडिया पर आमने-सामने रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडफान, एक दूसरे को कर रहे ट्रोल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीAshutosh
Sun, 13 Oct 2019 04:40 PM
कॉलिंग चार्ज: सोशल मीडिया पर आमने-सामने रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडफान, एक दूसरे को कर रहे ट्रोल

वॉयस कॉल के लिए यूजर्स से 6 पैसे प्रति मिनट चार्ज लेने की बात सामने आने के बाद रिलायंस जियो को अपने ग्राहको के साथ-साथ प्रतिद्वंदी ऑपरेटरों से
भी तीखी प्रतिक्रिया मिली है। वोडाफोन, आइडिया, एयरटेल और रिलायंस जियो अब इस मुद्दे पर एक दूसरे को ट्रोल करने में जुट गई हैं। रिलायंस जियो के
मुफ्त वॉयस कॉल पर यू-टर्न लेने के बाद एयरटेल ने कैप्शन के साथ एक छोटी क्लिप अपने ट्विटर पर शेयर किया है। 

एयरटेल ने लिखा है कि कुछ अनलिमिटेड के लिए कुछ और होता है। हमारे लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल का हमेशा सही मायने में असीमित वॉयस कॉल होता है। अब एयरेटल पर स्विच करें। जियो का मजा लेने में वोडाफोन आइडिया भी पीछे नहीं हैं। ऑपरेटर ने अपने ट्वीट में कहा कि रिलेक्स, अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर वोडाफोन कोई शुल्क नहीं लगेगा। तो आनंद लें हमने आपसे वादा किया था वोडाफोन अनलिमिटेड ऑफर पर सभी कॉल मुफ्त।

हालांकि रिलांयस जियो ने अपने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा है कि अगर जियो यूजर्स ने 9 अक्टूबर या उससे पहले रिचार्ज कराया है तो उन्हें फ्री कॉल्स का फायदा प्लान खत्म होने तक मिलेगा। जियो ने ट्वीट कर कहा कि यूजर्स अपना पुरान प्लान खत्म होने तक दूसरे नेटवर्क पर भी फ्री कॉल्स का फायदा उठा सकते हैं। 

बयान में क्या कहा रिलायंस जियो

जियो ने अपने बयान में कहा है कि अन्य कंपनियों की 2जी सेवाएं महंगी हैं जिसकी वजह से उन कंपनियों के ग्राहक जियो के उपभोक्ताओं को मिस्ड कॉल करते हैं। जब जियो के ग्राहक उन्हें वापस कॉल करते हैं तो उसके बदले जियो को उन कंपनियों को इंटरकनेक्ट प्रयोग शुल्क (आईयूसी) चुकाना पड़ता है। जियो नेटवर्क पर रोजाना ऐसी 30 करोड़ तक मिस्ड कॉल आती हैं। जियो ने इसके लिए तीन साल में 13,500 करोड़ चुकाए हैं। एयरटेल और वोडा-आइडिया ने जियो के इस कदम पर कहा है कि यह छोटे रिचार्ज वाले उपभोक्ताओं पर बोझ बढ़ाने का काम करेगा। ट्राई को आईयूसी मुद्दे पर गहन विचार करने की जरूरत है।

चार्ज लगाने के बाद Jio ने दिया ये बयान, कहा- इन लोगों को मिलती रहेगी फ्री कॉलिंग 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें