DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीली साड़ी' से मशहूर हुई रीना बोलीं-सोशल मीडिया की टिप्पणियों को देखकर अब लगता है डर, देवरिया से डाला वोट

reena dwivedi

जहां बड़ी संख्या में कर्मचारी धूप से निढाल बैठे थे। कुछ ड्यूटी कटवाना चाह रहे थे। वहीं पर एक महिला कर्मचारी पूरे जोश के साथ ईवीएम चेक कर रही थी। सबसे पहले ‘हिन्दुस्तान' में उनकी फोटो प्रकाशित हुई। मूल रूप से देवरिया की रहने वाली रीना ने लखनऊ में मतदान अधिकारी प्रथम का दायित्व निभाया। रविवार को वह देवरिया पहुंची जहां एक मतदाता होने का फर्ज भी पूरा किया।

‘पीली साड़ी वाली' फोटो से मशहूर हुई रीना द्विवेदी कहती हैं किउनको पता भी नहीं था कि अगले दिन के अखबार में उनकी फोटो छपेगी। जनता से इस फोटो को खासा पसंद किया। अनायास ही चुनाव में वह किसी ब्रांड एम्बेस्डर से ज्यादा चर्चित हो गईं। इसी बीच जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उससे उनको तकलीफ ज्यादा हुई। ‘हिन्दुस्तान' से उन्होंने अपनी पीड़ा साझा की। 

रीना ने बताया कि इसी बीच कुछ और लोगों ने भी फोटो खींची और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। रीना द्विवेदी सोशल मीडिया पर हुई टिप्पणियों से भयभीत हैं। कहती हैं....मैं तो अपना काम कर रही थी। मुझे चुनाव की ड्यूटी निभाने में खुशी मिली। पूरे उत्साह से निभाया। इन लोगों ने उत्साह नहीं देखा। यह नहीं देखा कि 43 डिग्री तापमान में भी खुशी-खुशी लोकतंत्र के इस पर्व में जिम्मेदारी को कैसे निभाया। आज डर लगता है कि कहीं इन लोगों की वजह से मुझे कोई नुकसान न हो जाए।

रीना कहती हैं कि बजाय ग्लैमर देखने के लोगों को उन लोगों को महत्व देना चाहिए जो अपनी ड्यूटी उत्साह से कर रहे हैं। मैंने इसके पहले 2018 में नगर निगम और 2017 में विधान सभा चुनाव में भी ड्यूटी की। तब भी पूरे उत्साह से जिम्मेदारी निभाई। लोगों को भेदभाव नहीं करना चाहिए। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और सभी को पूरे उत्साह से निभाना चाहिए। ठीक वैसे ही जैसे घर में कोई समारोह हो तो जिम्मेदारी निभाते हैं।

पीडब्ल्यूडी की कर्मचारी रीना द्विवेदी के मुताबिक लोगों ने मेरे वीडियो सोशल मीडिया पर डाले। बिना किसी की जानकारी के कोई यह भला कैसे कर सकता है? इसका अधिकार किसने दिया? मेरी अपनी जिंदगी है। मैंने तो नहीं कहा ऐसा करने को। मेरा 13 साल का बेटा है। परिवार है।

सोशल मीडिया पर कुछ टिप्पणियां ऐसी थीं जिनको पढ़ने के बाद मैं आहत हुई। अक्सर रात को घबरा कर नींद खुल जाती है। लगता है कि कुछ अहित होने वाला है। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Reena who was famously known as yellow sari says about social media comment