ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकमलनाथ की सरकार गिराने वाले मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 बागी विधायक बीजेपी में शामिल

कमलनाथ की सरकार गिराने वाले मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 बागी विधायक बीजेपी में शामिल

मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी 22 बागी विधायक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में दिल्ली में आज भाजपा में शामिल हो गए। बता दें कि इन्हीं बागी...

कमलनाथ की सरकार गिराने वाले मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 बागी विधायक बीजेपी में शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 21 Mar 2020 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी 22 बागी विधायक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में दिल्ली में आज भाजपा में शामिल हो गए। बता दें कि इन्हीं बागी विधायकों की वजह से मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार शुक्रवार को गिर गई।  मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन को इस्तीफा सौंप दिया। बिना शक्ति परीक्षण के ही कमलनाथ ने अपने इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया। इस्तीफा देने से पहले कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कमलनाथ ने बीजेपी पर सरकार गिराने की साजिश करने का आरोप लगाया और कहा था कि राज्य की जनता धोखा देने वाले बागियों को माफ नहीं करेगी। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमलनाथ ने कहा था कि वह राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने जा रहे हैं। प्रदेश का हर नागरिक गवाह है कि बीजेपी को मेरे द्वारा किए गए जनहितैषी काम रास नहीं आए। कार्यकाल के पहले दिन से ही भाजपा ने हमारे खिलाफ साजिश रचनी शुरू कर दी थी। कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “आप गवाह हैं कि बीजेपी के लोग कहते थे कि यह 15 दिन की सरकार है। यह सरकार चल नहीं पाएगी, लेकिन हमने काम शुरू किया। हमारे 22 विधायकों को प्रलोभन देकर कनार्टक में बंधक बनाने का कार्य किया। पूरा प्रदेश इसका गवाह है। प्रदेश की जनता के साथ धोखा करने वाले इन लोभियों को जनता कभी माफ नहीं करेगी। भाजपा ने जनता के साथ धोखा किया है।”

कमलनाथ ने कहा था, “हमने 30 लाख किसानों के कर्ज माफ किए और हम कर्जमाफी का तीसरा चरण शुरू करने जा रहे थे। इस कदम से प्रदेश में आत्महत्या करने वाले किसानों पर रोक लगी। लेकिन भाजपा को यह अच्छा नहीं लगा।” मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने प्रदेश को माफिया मुक्त करने का काम किया। भाजपा नहीं चाहती थी कि प्रदेश से माफिया राज समाप्त हो। हमने प्रदेश को सुरक्षित बनाने का काम किया। हमने युवा स्वाभिमान कार्यक्रम लांच किया, ताकि युवा को रोजगार मिल सके। भाजपा के कार्यकाल में बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार थे। हमने यहां-वहां घूम रही गायों के लिए 1000 गौशाला बनाने का निर्णय लिया, जो भाजपा को रास नहीं आया।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें