DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेनों के विलंब होने पर वीडियो स्क्रीन पर कारण बताया जाएगा

भारतीय रेलवे

रेलगाड़ियां लेट होने पर प्लेटफार्म पर लगे वीडियो स्क्रीन पर संदेश प्रसारित किया जाएगा। इन संदेशों में ट्रेनों के देर से चलने के कारणों के बारे में स्पष्टीकरण दिया जाएगा और यात्रियों से सहयोग की अपील की जाएगी।

रेलवे सूत्रों ने कहा कि एक मिनट का वीडियो क्लिप प्रसारित किया जाएगा और ट्रेनों के देर से चलने की स्थिति में यात्रियों से धैर्य बनाए रखने की अपील की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत इसी हफ्ते की जाएगी। रेलवे को उम्मीद है कि ट्रेनों के देर से चलने के कारण यात्रियों की नाराजगी कम होगी। 

वीडियो में संदेश में कहा जाएगा - कृपया धीरज रखें, आपका धीरज आपके भविष्य को बेहतर बनाने में मदद करेगा। विलंब पर खेद जताने के अलावा वीडियो में यह भी कहा जाएगा कि पटरियों को दुरूस्त बनाने के कार्य से भविष्य में यात्रियों को यात्रा का बेहतर अनुभव होगा। अभी करीब 30 प्रतिशत ट्रेनें देर से चल रही हैं और इस लिहाज से 2017-18 में प्रदर्शन और खराब हो गया। वर्ष 2017-18 में 71.39 प्रतिशत मेल और एक्सप्रेस समय से चलीं जबकि उसके पहले के वर्ष में यह आंकड़ा 76.69 प्रतिशत था। 

कोलकाता-ढाका मैत्री एक्सप्रेस 15-18 जून के बीच रद्द

कोलकाता और बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बीच ट्रेन सेवा 15 से 18 जून के बीच रद्द रहेगी। पड़ोसी देश में ईद के त्योहार के जश्न के कारण यह फैसला किया गया है। पूर्व रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि 15 जून से अगले चार दिन के लिए 13107/13108 और 13109/13110 कोलकाता ढाका मैत्री एक्सप्रेस  की सेवा बंद रहेगी। 

भारत यूएन प्रतिबंध को मानता है, ईरान पर यूएस प्रतिबंध को नहीं-सुषमा

कैराना लोकसभा सीट पर 54 और नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में 61 फीसदी मतदान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:reasons for Train delay will be shown on video screen soon