DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: कार में चाइल्ड लॉक महिला सुरक्षा के लिए खतरा, जुलाई 2019 तक हटाने के आदेश; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

Top 10

1- कार में चाइल्ड लॉक महिला सुरक्षा के लिए खतरा, जुलाई 2019 तक हटाने के आदेश

वाहन निर्माता कंपनियों ने सफर के दौरान बच्चों की सुरक्षा के लिए कारों में चाइल्ड लॉक की अतिरिक्त सुविधा देनी शुरू की है, पर चाइल्ड लॉक महिलाओं की सुरक्षा के लिए खतरा बनता जा रहा है। इसको देखते हुए सरकार ने जुलाई 2019 तक देशभर में कारों से चाइल्ड लॉक हटाने के आदेश दिए हैं। 

2- बुलंदशहर हिंसा: फौजी जीतू पर इंस्पेक्टर सुबोध को गोली मारने का शक, गिरफ्तार

बुलंदशहर हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या में सबसे अहम माने जा रहे फौजी जितेंद्र उर्फ जीतू को नोएडा एसटीएफ ने शुक्रवार को जम्मू पहुंचकर अपनी गिरफ्त में ले लिया। 

3- Exclusive: ब्लड बैंकों की लापरवाही ने पांच बच्चों को बनाया HIV पॉजिटिव

ब्लड बैंकों की लापरवाही ने झारखंड के आठ बच्चों के जीवन में जहर घोल दिया है। ये बच्चे थैलेसीमिया का इलाज कराने रांची के डे केयर सेंटर पहुंचे थे। इस दौरान संक्रमित खून चढ़ाने के कारण इनमें पांच बच्चे एचआईवी के शिकार हो गए हैं, जबकि तीन को हेपेटाइटिस सी (एचसीवी) ने अपनी जद में ले लिया है। 

4- राजस्थान में पिछली बार से कम वोटिंग, अब 11 दिसंबर का है इंतजार

राजस्थान और तेलंगाना में शुक्रवार को मतदान के साथ पांच राज्यों में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से पूरा हो गया। एग्जिट पोल को लेकर तमाम कयासों के बीच अब सबको इंतजार 11 दिसंबर का है, जब ईवीएम खुलेंगी।

5- ट्विटर पर मध्य प्रदेश में शिवराज तो राजस्थान में पायलट आगे 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के दौरान एक रोचक जंग सोशल मीडिया के माध्यम से भी लड़ी जा रही थी। इन चुनावों मध्य प्रदेश और राजस्थान के प्रमुख 621 नेताओं ने दो महीने में नौ लाख ट्वीट किए।

6- सारा अली खान को लेकर दादी शर्मिला टैगोर ने कही ये बड़ी बात

सारा अली खान की फिल्म 'केदारनाथ' शुक्रवार को रिलीज हो गई है। इस फिल्म के जरिए सारा ने बॉलीवुड डेब्यू कर लिया है। फिल्म में सारा के काम को सभी ने काफी पसंद किया है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सारा की दादी शर्मिला टैगोर ने भी अपनी पोती को लेकर बात की और कहा कि वो सारा से काफी इम्प्रेस हैं।

7- प्रसव में विशेषज्ञ नर्सों का काडर तैयार होगा, मिलेगा विशेष प्रशिक्षण

देश में सुरक्षित संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार मलेशिया के पद चिन्हों पर चलने जा रही है। इसके तहत खास प्रसव एवं नवजात शिशुओं की देखभाल के लिए नर्सों का एक अलग नर्स कम मिडवाइफरी कैडर बनाया जाएगा।

8- सावधान! राजधानी में डेबिट-क्रेडिट कार्ड ठगी की रोज सात वारदातें 

दिल्ली में डेबिट-क्रेडिट कार्ड के जरिए शातिर रोजाना करीब सात लोगों को चपत लगा रहे हैं। राजधानी में ठगी के कुल दर्ज मामलों में से 40 फीसदी डेबिट-क्रेडिट कार्ड की ठगी से जुड़े हैं। ठग लोगों को चूना लगाने के लिए कार्ड क्लोनिंग सहित कई हथकड़े अपना रहे हैं।

9- प्रियंका-निक की शादी के बाद दामाद के बारे में कुछ ऐसा बोलीं मधु चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने 1 और 2 दिसंबर को जोधपुर के उम्मेद पैलेस में हिन्दु और ईसाई रीति रिवाज से शादी की थी। इसके बाद दोनों ने 4 दिसंबर को दिल्ली के ताज होटल में रिसेप्शन भी दिया और अब 20 दिसंबर को दोनों मुंबई में रिसेप्शन पार्टी देंगे। 

10- बेड पर पत्नी के हाथ-पैर बांध दिए करंट के झटके, जिंदा बची तो गला घोंट कर दी हत्या

दिल्ली के मुंडका इलाके में पुलिस ने एक स्वीमिंग कोच को पत्नी की हत्या के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपी राजीव ने आठ अन्य लोगों की हत्या की साजिश रची थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:read top 10 news of national and international