ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज़: पढ़ें सुबह 6.30 बजे तक की सभी बड़ी ख़बरें

टॉप 10 न्यूज़: पढ़ें सुबह 6.30 बजे तक की सभी बड़ी ख़बरें

देश की राजनीति में राहुल गांधी(Rahul Gandhi) की बहन प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) वाड्रा की एंट्री यूपी में बड़े सियासी समीकरण बना और बिगाड़ सकती है। ऐसे में राहुल के इस...

टॉप 10 न्यूज़: पढ़ें सुबह 6.30 बजे तक की सभी बड़ी ख़बरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 24 Jan 2019 06:31 AM
ऐप पर पढ़ें

देश की राजनीति में राहुल गांधी(Rahul Gandhi) की बहन प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) वाड्रा की एंट्री यूपी में बड़े सियासी समीकरण बना और बिगाड़ सकती है। ऐसे में राहुल के इस अप्रत्याशित फैसले से यूपी में भाजपा के अलावा सपा-बसपा का गठजोड़ बनाने वालों को नए सिरे से रणनीति बनाने को मजूबर होना पड़ सकता है। प्रियंका के सक्रिय राजनीति में प्रवेश से अब तक कांग्रेस को यूपी में अलग-थलग कर देने की रणनीति पर चल रहे सपा-बसपा को तगड़ा झटका लग सकता है।

पहले भाषण के 31 साल बाद प्रियंका की कांग्रेस में आधिकारिक एंट्री

 

प्रियंका गांधी भारतीय राजनीति में कांग्रेस के ‘पहले परिवार’ की बेटी हैं। खबरें और सुर्खियां उनका पीछा करती रहती हैं। कई लोग उनमें इंदिरा गांधी की छवि देखते हैं। प्रियंका के जीवन में कई ऐसे मोड़ आए जो उनके साथ ही भारत की राजनीति के लिए भी अहम रहे हैं। प्रियंका की इस यात्रा पर डालते हैं एक नजर।

Interim Budget: गोयल पेश करेंगे बजट, मिला वित्त मंत्रालय का प्रभार

अंतरिम बजट पेश करने से नौ दिन पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल को बुधवार को वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया। अरुण जेटली अस्वस्थ हैं और इलाज के लिए विदेश में हैं, इस वजह से उनके मंत्रालयों का प्रभार गोयल को दिया गया है। 

'तृणमूल नहीं चाहती, राहुल प्रधानमंत्री बनें'

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के नेतृत्व को कमतर करने की कोशिश के लिए तृणमूल कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि ममता बनर्जी की पार्टी उन्हें देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं देखना चाहती। तृणमूल कांग्रेस द्वारा कोलकाता में विशाल रैली का आयोजन किए जाने के कुछ दिन बाद गोगोई की यह टिप्पणी आई है।

तस्करी के मामले में दुबई में रहने वाला भारतीय व्यापारी अरेस्ट

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने कथित तौर पर भारी मात्रा में सोने की तस्करी करने और धन शोधन रैकेट में शामिल रहने पर दुबई में रहने वाले एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है। बुधवार को जारी एक अधिकारिक बयान में कहा गया है कि विदेशी मुद्रा और सोने की तस्करी के मामले की डीआरआई की जांच में व्यापारी की भूमिका का खुलासा होने के बाद गिरफ्तारी की गई।

लोकसभा चुनाव: इन वजहों से BJP के लिए कठिन होगा 50% वोट का लक्ष्य पाना

लोकसभा चुनाव(Loksabha Elections) में कांग्रेस को कमजोर समझने वाली भाजपा(BJP) को अब वोट प्रतिशत 50 फीसदी तक बढ़ाने के लक्ष्य को पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। भाजपा अब क्षेत्रवार चलने वाली फीडबैक बैठकों में सपा-बसपा गठबंधन के साथ ही कांग्रेस की सक्रियता से अपने वोट बैंक पर पड़ने वाले असर का गुणा-भाग करे तो हैरत नहीं।

शर्मनाक: छात्र को अगवा कर ट्रेन में मंगवाई भीख

लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र के रामनगर मोहल्ले से कक्षा पांच के छात्र को नकाबपोश बदमाश अगवा कर कानपुर ले गए और ट्रेन में भीख मंगवाई। मारपीट कर धमकी दी की भीख नहीं मागोंगे तो जान से मार देंगे। उन्नाव स्टेशन पर पुलिस देख बदमाश इधर-उधर हुए तो छात्र ट्रेन से उतरकर छिप गया और शहर स्थित घर पहुंचकर परिजनों को जानकारी दी। जख्मी छात्र को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

प्रियंका गांधी के राजनीति में आने पर कुछ ऐसा बोले राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने बहन प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) वाड्रा को पार्टी महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने पर कहा कि उनके आने से प्रदेश में नए तरीके की सोच आएगी। राजनीति में 'सकारात्मक' बदलाव आएगा। उन्होंने यह भी कहा, प्रियंका को यूपी में लाने से भाजपा वाले भी कुछ घबराए हुए हैं। 

रहें सावधान:शाकाहारी बताकर बाजार में बिक रहे मांसाहारी हेल्थ सप्लीमेंट

देशभर में बिक रहे हेल्थ सप्लीमेंट में मांसाहारी पदार्थों की मौजूदगी होने के बावजूद उन्हें शाकाहारी उत्पाद बताकर बेचा जा रहा है। अपनी जांच में ऐसी शिकायतें सही पाए जाने के बाद देश के खाद्य नियामक भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने राज्यों के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों से शाकाहारी बताकर बेचे जा रहे सभी हेल्थ सप्लीमेंट की सख्ती से जांच करने के निर्देश दिए हैं।

अपने दम पर आंध्र प्रदेश में लड़ेंगे लोकसभा-विधानसभा चुनाव- कांग्रेस

कांग्रेस(Congress) ने बुधवार को कहा कि वह आंध्र प्रदेश में आगामी राज्य विधानसभा और लोकसभा(Lok sabha elections) दोनों के चुनाव अपने बूते लड़ेगी और सत्तारूढ़ तेलगू देशम पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि हम सभी 175 विधानसभा सीटों और 25 लोकसभा सीटों पर अकेले लड़ेंगे। तेदेपा के साथ हमारा गठबंधन केवल राष्ट्रीय स्तर पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें