ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज़: पढ़ें सुबह 6.30 बजे तक की सभी बड़ी ख़बरेंँ

टॉप 10 न्यूज़: पढ़ें सुबह 6.30 बजे तक की सभी बड़ी ख़बरेंँ

कोलकाता: टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के मंच से 23 दलों ने ठोकी ताल पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले विपक्षी...

टॉप 10 न्यूज़: पढ़ें सुबह 6.30 बजे तक की सभी बड़ी ख़बरेंँ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 20 Jan 2019 06:33 AM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता: टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के मंच से 23 दलों ने ठोकी ताल

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले विपक्षी दलों की एकजुटता (Opposition Unity) दिखाने के लिए शनिवार को कोलकाता में विशाल रैली की। एक मंच पर साथ आए विपक्ष के 23 दलों ने ताल ठोकते हुए केंद्र की मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने की हुंकार भरी।

सत्ता संग्राम:असदुद्दीन ओवैसी को यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी

ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद  असदउद्दीन ओवैसी प्रदेश की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। पार्टी की प्रदेश इकाई इस बाबत एक प्रस्ताव राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजने जा रही है। 

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार से लगी पूर्वांचल की सीटों पर जेडीयू की नजर

एनडीए के सहयोगी दलों में भाजपा(BJP) से अधिक से अधिक सीटें हासिल करने की मानो होड़-सी शुरू हो गई है। अपना दल एवं सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी के बाद अब जनता दल यूनाइटेड(JDU) ने भी बिहार से लगी सीमावर्ती संसदीय सीटों पर नजरें गड़ानी शुरू कर दी है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि पूर्वांचल की दो महत्वपूर्ण सीटे जिसमें एक मुस्लिम बहुल एवं एक सुरक्षित सीट है पर जदयू की नजर है।

पेट्रोल-डीजल महंगा होने से बढ़ी LPG की मांग, जानिए कितनी हुई वृद्धि

पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी और स्वच्छ ईंधन को लेकर बढ़ती जागरूकता के बीच पिछले वित्त वर्ष में देश में वाहन एलपीजी क्षेत्र में 14 प्रतिशत तक की वृद्धि देखी गई। उद्योग से जुड़े एक संगठन ने यह दावा किया है। वाहन एलपीजी को प्रोत्साहन देने के लिए संबंधित क्षेत्रों की कंपनियों के मंच इंडियन ऑटो एलपीजी कोएलिशिन (आईएसी) के अनुसार, वित्त वर्ष 2017-18 में देश में करीब 4,00,000 टन ऑटो एलपीजी कि बिक्री हुई।

ISRO में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के इस्तेमाल से हटेगा कई रहस्य से पर्दा

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) अपने भावी कार्यक्रमों में कृत्रिम बुद्धिमत्ता(आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) का इस्तेमाल करेगा। इससे भले ही अंतरिक्ष विज्ञानियों की कुछ नौकरियां कम हो जाएं, लेकिन इसरो इससे अंतरिक्ष अभियानों को न सिर्फ बेहतर तरीके से अंजाम देगा, बल्कि आंकड़ों का सटीक और तेज विश्लेषण कर अंतरिक्ष के रहस्यों से पर्दा हटाएगा।

'डोनाल्ड ट्रंप ने सूचना साझा कर हमें खतरे में डाला'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए सियासी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। संसद के निचले सदन में प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने ट्रंप प्रशासन पर उनकी निजी यात्रा की जानकारी लीक करने का आरोप लगाया, उनका दावा है कि इससे उनकी जान को खतरा बढ़ गया और उन्हें युद्धग्रस्त अफगानिस्तान का दौरा रद्द करना पड़ा। पेलोसी ने ट्रंप पर अमेरिकियों की जान को खतरे में डालने का भी आरोप लगाया।

लोकसभा चुनाव: यूपी की चुनावी बिसात पर इन तीन मोर्चों में है मुकाबला

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी सरगर्मी बढ़ने के साथ ही प्रदेश में राजनीतिक दलों के बीच तीन मोर्चे आकार लेने लगे हैं। यूपी की चुनावी बिसात पर सत्तारूढ़ भाजपा के मुकाबले सपा-बसपा-रालोद गठबंधन तो है ही, कांग्रेस भी मजबूती से लड़ने को तैयार है। वह छोटे दलों को साथ लेने की कोशिश में है।

यात्री ने छिपाया ऐसी जगह सोना जहां आप सोच भी नहीं सकते

एयरपोर्ट कस्टम ने एक यात्री के पास से 15 लाख 75 हजार रुपए का सोना बरामद किया है। यात्री इसको अपने सामान में रखे टॉर्च में छिपाकर लाया था। एयरपोर्ट पर लगे स्कैनर में टॉर्च के भीतर कुछ संदिग्ध धातु की वस्तु दिखने के बाद यात्री से कड़ी पूछताछ की गई।

प्रवासी सम्मेलन: 'मोहनदास गांधी' को पर्दे पर उतारेंगे तीन प्रवासी

महात्मा गांधी के चंपारण सत्याग्रह से प्रेरित होकर तीन प्रवासी भारतीय किसानों की समस्या को बड़े पर्दे पर दिखाने जा रहे हैं। अमेरिका के न्यूजर्सी निवासी फिल्म प्रोड्यूसर सुनील हालि ने बताया कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में फिल्म मोहनदास गांधी की घोषणा की जायेगी।

पूर्व मंत्री बुखारी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते PDP ने निकाला

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व वित्तमंत्री (Former Minister) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (Peoples Democratic Party) के प्रभावशाली नेताओं में से एक अल्ताफ बुखारी (Altaf Bukhari) को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के चलते शनिवार को बाहर निकाल दिया गया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें