read top 10 national and international news of the six thirty morning of 19th of january - टॉप 10 न्यूज़: पढ़ें सुबह 6.30 बजे तक की सभी बड़ी ख़बरें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज़: पढ़ें सुबह 6.30 बजे तक की सभी बड़ी ख़बरें

top 5 news

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) आज कोलकाता में संयुक्त विपक्ष की रैली का आयोजन कर रही है। इस रैली में विपक्षी दलों के तमाम नेताओं के जुटने की संभावना है। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि यह रैली लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा के लिए मृत्यु-नाद की मुनादी होगी। भगवा पार्टी के कुशासन के खिलाफ संयुक्त लड़ाई का संकल्प जताने के लिए कोलकाता के प्रतिष्ठित ब्रिगेड परेड मैदान में होने वाली इस रैली में 20 से अधिक विपक्षी दलों के शिरकत करने की उम्मीद है। पढ़ें सुबह तक की सभी बड़ी ख़बरें

भाजपा ने नहीं सुनी तो तीसरे मोर्चे से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव: राजभर

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को यहां कहा कि सरकार यदि पिछड़ों के आरक्षण का बंटवारा नहीं करती है तो वह भाजपा से गठबंधन तोड़कर तीसरे मोर्चे में शामिल हो जाएंगे। बनारस पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा कि भाजपा को हमने 100 दिनों की जो अवधि दी थी, वह 24 फरवरी को पूरी हो जाएगी। 

अच्छी खबर: आज से दिल्ली से मुंबई के बीच नई राजधानी ट्रेन

दिल्ली से मायानगर मुंबई रेलगाड़ी से जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर रेलवे रेलयात्रियों की सुविधा के लिए हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से मुंबई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसएमटी) तक नई राजधानी ट्रेन चलाने जा रहीं है। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। इस ट्रेन से बड़ी संख्या में यात्रियों को लाभ मिलेगा। अब तक दिल्ली से मुंबई के बीच तीन राजधानी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन हैं। 

VIDEO: जब बांगर से धौनी बोले- गेंद ले लो नहीं तो कहेंगे संन्यास ले रहा

मेलबर्न वनडे मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद वापस पवेलियन लौटते वक्त महेंद्र सिंह धौनी ने टीम इंडिया बल्लेबाजी कोच संजय बांगर से जो कहा उसे सुनकर आप हंसते हंसते लोट-पोट हो जाएंगे। मेलबर्न में खेले गए आखिरी वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया।

पूरे देश में कोई भी राजनीतिक दल ईमानदार नहीं है: प्रकाश राज

मशहूर अभिनेता प्रकाश राज ने शुक्रवार को कहा कि वे कभी किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कोई भी राजनीतिक दल ईमानदार नहीं है। दक्षिण में ज्यादा लोकप्रिय अभिनेता ने कहा- ‘मैंने बेंगलुरू-मध्य लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

यूपी के श्रद्धालु अब बस से कर पाएंगे इन प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन

परिवहन निगम की बसें अब यूपी के श्रद्धालुओं को गुजरात के द्वारकाधीश और सोमनाथ मंदिर और महाराष्ट्र में शिरडी के साईं बाबा के दर्शन कराने की तैयारी कर रहा है। माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रोडवेज बसें चलने की शुरुआत हो जाने के बाद परिवहन निगम अब पंजाब, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश व झारखण्ड राज्यों से भी अपनी रोडवेज बसें चलाने का समझौता करेगा। 

तेजप्रताप ने नए आवास में की पूजा, परिवार का कोई सदस्य नहीं था मौजूद

पूर्व मंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप ने गुरुवार को अपने लिए अलाट सरकारी बंगला 2, स्ट्रैंड रोड में जाकर पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ कोई पारिवारिक सदस्य नहीं था। बताया जाता है कि वे जल्द नए बंगले में रहने आएंगे। इसलिए आज उन्होंने गृह प्रवेश पूजा की थी। 

इस राज्य में बनाया जाएगा देश का पहला गो मुक्तिधाम

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गायों के अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम बनाया जाएगा। भोपाल नगर निगम ने इसके लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। निगम के महापौर आलोक शर्मा ने शुक्रवार को कहा, गाय दूध देती है तो उसकी पूजा होती है। लेकिन मरने के बाद उसे कहीं भी फेंक दिया जाता है। उसकी इस उपेक्षा को खत्म करने के लिए भोपाल नगर निगम गौ-मुक्तिधाम बनाना चाहता है।

खुलासा: SAI के निदेशक से लेकर कई अधिकारियों में बंटती थी रिश्वत

सीबीआई की गिरफ्त में आए स्पोर्ट्स ऑथरिटी ऑफ इंडिया ( साई) के क्लर्क वीके शर्मा से की गई कई घंटे की पूछताछ में पता चला है कि उसके द्वारा एकत्रित की जाने वाली रिश्वत निदेशक, अपर डिवीजन क्लर्क तथा एकाउंट्स विभाग के अधिकारियों के बीच बांटी जाती थी। सूत्रों का कहना है कि निदेशक संजीव शर्मा रिश्वत सीधे तौर पर नहीं लेता था वह क्लर्क वीके शर्मा के हाथ से ही रिश्वत लेता था।

‘किसानों के लिए सरकार जल्द बड़ा ऐलान करेगी’

सत्ताधारी भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र जल्द ही किसानों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से एक बहुत बड़े फैसले की घोषणा करेगी। भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा, ग्रामीण विकास और कृषि क्षेत्र के लिए सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले किए हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:read top 10 national and international news of the six thirty morning of 19th of january