RBI enhances withdrawal limit for PMC Bank Customers to Rs 40000 - RBI ने PMC बैंक के ग्राहकों के लिए निकासी सीमा बढ़ाई, अब 40,000 निकाल सकेंगे लोग DA Image
13 दिसंबर, 2019|2:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RBI ने PMC बैंक के ग्राहकों के लिए निकासी सीमा बढ़ाई, अब 40,000 निकाल सकेंगे लोग

pmc bank

भारतीय रिजर्व बैंक ने पंजाब और महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड के जमाकर्ताओँ के लिए निकासी की सीमा को 25,000 से बढ़ाकर 40,000 कर दिया है। बता दें कि आरबीआई ने इससे पहले बैंक के ग्राहकों को अपने खाते से कुल जमा राशि में से 25,000 रुपए निकालने की अनुमति दी थी। यह कदम ग्राहकों के विरोध प्रदर्शन के बाद उठाया गया था।

सबसे पहले निकासी की सीमा 1000 रुपये तय की गई थी जिसे बाद में बढ़ाकर 10,000 किया गया। गौरतलब है कि पीएमसी बैंक में वित्तीय अनियमितताओं का मामला सामने आने के बाद से केंद्रीय बैंक ने इस बैंक के ग्राहकों के लिए नकद निकासी की सीमा तय की थी और साथ ही बैंक पर कई तरह के प्रतिबंध भी लगा दिए थे।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मीडिया का संबोधित करते हुए कहा कि आरबीआई गवर्नर ने मुझे आश्वासन दिया है कि वह ग्राहकों के हित को ध्यान में रखेंगे और जल्द से जल्द उनकी दिक्कतें दूर करने का प्रयास किया जाएगा। वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार जमा पर गारंटी की सीमा को एक लाख रुपए से बढ़ाने पर विचार कर सकती है। यदि ऐसा होता है तो इसे संसद के माध्यम से किया जाएगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RBI enhances withdrawal limit for PMC Bank Customers to Rs 40000