ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशRBI ने PMC बैंक के ग्राहकों के लिए निकासी सीमा बढ़ाई, अब 40,000 निकाल सकेंगे लोग

RBI ने PMC बैंक के ग्राहकों के लिए निकासी सीमा बढ़ाई, अब 40,000 निकाल सकेंगे लोग

भारतीय रिजर्व बैंक ने पंजाब और महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड के जमाकर्ताओँ के लिए निकासी की सीमा को 25,000 से बढ़ाकर 40,000 कर दिया है। बता दें कि आरबीआई ने इससे पहले बैंक के ग्राहकों को अपने खाते...

RBI ने PMC बैंक के ग्राहकों के लिए निकासी सीमा बढ़ाई, अब 40,000 निकाल सकेंगे लोग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 14 Oct 2019 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय रिजर्व बैंक ने पंजाब और महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड के जमाकर्ताओँ के लिए निकासी की सीमा को 25,000 से बढ़ाकर 40,000 कर दिया है। बता दें कि आरबीआई ने इससे पहले बैंक के ग्राहकों को अपने खाते से कुल जमा राशि में से 25,000 रुपए निकालने की अनुमति दी थी। यह कदम ग्राहकों के विरोध प्रदर्शन के बाद उठाया गया था।

सबसे पहले निकासी की सीमा 1000 रुपये तय की गई थी जिसे बाद में बढ़ाकर 10,000 किया गया। गौरतलब है कि पीएमसी बैंक में वित्तीय अनियमितताओं का मामला सामने आने के बाद से केंद्रीय बैंक ने इस बैंक के ग्राहकों के लिए नकद निकासी की सीमा तय की थी और साथ ही बैंक पर कई तरह के प्रतिबंध भी लगा दिए थे।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मीडिया का संबोधित करते हुए कहा कि आरबीआई गवर्नर ने मुझे आश्वासन दिया है कि वह ग्राहकों के हित को ध्यान में रखेंगे और जल्द से जल्द उनकी दिक्कतें दूर करने का प्रयास किया जाएगा। वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार जमा पर गारंटी की सीमा को एक लाख रुपए से बढ़ाने पर विचार कर सकती है। यदि ऐसा होता है तो इसे संसद के माध्यम से किया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें