ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआरबीआई कर्मचारी यूनियन ने कहा-सरकार से विवाद के चलते उर्जित पटेल का इस्तीफा

आरबीआई कर्मचारी यूनियन ने कहा-सरकार से विवाद के चलते उर्जित पटेल का इस्तीफा

ऑल इंडिया रिजर्व बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन ने गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे को झटका बताया है। यूनियन ने कहा कि पटेल के इस्तीफे की एक वजह केंद्रीय बैंक के आरक्षित कोष को सरकार को स्थानांतरित करने का...

आरबीआई कर्मचारी यूनियन ने कहा-सरकार से विवाद के चलते उर्जित पटेल का इस्तीफा
नई दिल्ली, एजेंसी।Mon, 10 Dec 2018 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑल इंडिया रिजर्व बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन ने गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे को झटका बताया है। यूनियन ने कहा कि पटेल के इस्तीफे की एक वजह केंद्रीय बैंक के आरक्षित कोष को सरकार को स्थानांतरित करने का विवाद हो सकता है। पटेल (55) ने पांच सितंबर, 2016 को रिजर्व बैंक के 24वें गवर्नर का पदभार संभाला था। सोमवार को उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया। 
     
न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा के अनुसार कर्मचारी यूनियन ने कहा कि यह खबर हमारे लिए हतप्रभ करने वाली है। पटेल का इस्तीफा अचानक हुई बात नहीं है। यूनियन ने दावा किया कि अतिरिक्त कोष को सरकार को स्थानांतरित करने को लेकर चले विवाद की वजह से गवर्नर ने इस्तीफा दिया है। 30 जून तक रिजर्व बैंक का आरक्षित कोष 9.43 लाख करोड़ रुपये था। 

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले राजन, सभी भारतीयों को चिंतित होना चाहिए
     
इस बीच, ऑल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) ने कहा कि पटेल का इस्तीफा दुर्भाग्यपूर्ण है। संभवत: उनका इस्तीफा सरकार की ओर से आरक्षित कोष को स्थानांतरित तथा त्वरित सुधारात्मक कार्रवाई (पीसीए) नियमों को हल्का करने के दबाव की वजह से हुआ है। 

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले राहुल गांधी, यह बीजेपी-RSS का एजेंडा है

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें