DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › राजस्थान में तीन नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म
देश

राजस्थान में तीन नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म

एजेंसी,जयपुरPublished By: Gunateet
Sat, 18 May 2019 11:58 PM
राजस्थान में तीन नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म

राजस्थान के तीन अगल-अलग हिस्सों में तीन नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म के मामले दर्ज किए गए हैं। दुष्कर्म की एक घटना अलवर जिले की है, जहां एक आरोपी को पीड़िता के परिजनों ने कथित रूप से पीट पीटकर मार डाला।  चुरू के भानीपुरा इलाके में छह साल की एक बच्ची से दुष्कर्म के मामले में उसके ही एक किशोर रिश्तेदार पर मामला दर्ज किया गया है। भानीपुरा पुलिस के थानाधिकारी मलकीयत सिंह ने बताया कि आरोपी किशोर को हिरासत में ले लिया गया है। धौलपुर जिले के एक गांव में आठ साल की एक बच्ची से दुष्कर्म की घटना सामने आई है।

धौलपुर पुलिस ने कहा,‘अपने नाना के पास रह रही बच्ची से परवेश (18) ने दुष्कर्म किया। उसे पकड़ लिया गया है।’  अलवर के एक गांव में अपने एक रिश्तेदार की शादी में आई नाबालिग से तीन किशोरों ने दरिंदगी की। शिकायत के मुताबिक पीड़िता के परिजनों ने एक आरोपी को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। अन्य दोनों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। यह घटना 14 मई की है। जिला पुलिस अधीक्षक अनिल देशमुख ने शनिवार को कहा,‘लड़की के परिवार वालों ने तीनों आरोपियों को वारदात की रात ही देख लिया था। लेकिन आरोपी भाग गए।

अगली सुबह पीड़िता के भाई और अन्य लोगों ने दो आरोपियों को पकड़ लिया और उनकी पिटाई करने लगे। लेकिन दोनों किसी तरह वहां से भागने में सफल रहे। बाद में एक आरोपी सड़क के किनारे मृत पाया गया।’ इस मामले में लड़की और लड़के दोनों के परिवार वालों ने मामला दर्ज करवाया है। पीड़िता की मां ने तीन आरोपियों के खिलाफ तो मृतक लड़के के परिवार वालों ने लड़की के भाई समेत छह अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

थानागाजी दुष्कर्म मामले में आरोप पत्र पेश

पुलिस ने थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोप पत्र शनिवार को दाखिल कर दिया। पुलिस ने यहां एक स्थानीय अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बृहस्पतिवार को पीड़ित परिवार से मिले थे। इस मामले में इंद्राज, अशोक, छोटेलाल, महेश और हंसराज के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और एससी-एसटी कानून के तहत मामला दर्ज है। जबकि मुकेश गुर्जर के खिलाफ आईटी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि अलवर जिले के थानागाजी थाना क्षेत्र में 26 अप्रैल को पति के साथ मोटर साइकिल पर जा रही एक दलित महिला से पांच लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाया था।  पुलिस दुष्कर्म करने के पांचों आरोपियों व वीडियो को सोशल मीडिया पर डालने के एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

संबंधित खबरें