ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकेरल में सीपीएम की कार्यकर्ता से हुआ रेप, पार्टी के ही दो आरोपी नेता गिरफ्तार

केरल में सीपीएम की कार्यकर्ता से हुआ रेप, पार्टी के ही दो आरोपी नेता गिरफ्तार

केरल पुलिस ने सीपीएम के दो नेताओं को पार्टी की ही एक कार्यकर्ता से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है। उत्तर केरल के कोझिकोड जिले के वडाकरा इलाके में तीन महीने पहले हुई घटना के मामले में यह कार्रवाई की...

केरल में सीपीएम की कार्यकर्ता से हुआ रेप, पार्टी के ही दो आरोपी नेता गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टाइम्स,कोच्चिMon, 28 Jun 2021 10:38 AM
ऐप पर पढ़ें

केरल पुलिस ने सीपीएम के दो नेताओं को पार्टी की ही एक कार्यकर्ता से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है। उत्तर केरल के कोझिकोड जिले के वडाकरा इलाके में तीन महीने पहले हुई घटना के मामले में यह कार्रवाई की गई है। पार्टी की ओर से दोनों ही नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इन आरोपी नेताओं में से एक मुल्लीयेरी ब्रांच सेक्रेटरी बाबूराज और डीवाईएफआई के नेता टीपी लिंजेश हैं। पीड़ित महिला की ओर से बीते सप्ताह शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। महिला ने देरी से शिकायत कराने को लेकर कहा कि उस पर काफी दबाव था और तमाम धमकियां दी जा रही थीं। यह भी कहा जा रहा था कि उसे फर्जी केसों में फंसा दिया जाएगा।

महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि तीन महीने पहले बाबूराज ने उन्हें अपने घर पर इलेक्शन की चर्चा के लिए बुलाया था और वहां उससे रेप किया गया। यही नहीं महिला ने कहा कि बाबूराज ने धमकी देते हुए इसके बाद भी कई बार रेप किया। बाबूराज ने धमकी दी थी कि यदि वह उसके संबंध नहीं बनाएगी तो वह उसके पति का बता देगा। महिला ने कहा कि इस घटना की जानकारी जब लिंजेश को मिली तो उसने भी मेरा उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। सीपीएम की महिला कार्यकर्ता ने कहा कि इस घटना से वह इतनी ज्यादा परेशान थीं कि कई बार तो आत्महत्या तक करने के बारे में भी विचार किया। 

महिला ने कहा कि आखिर मैंने हिम्मत करके इस घटना के बारे में पति को बताया और फिर दोनों ने मिलकर पुलिस को जानकारी दी। कहा यह भी जा रहा है कि उन्होंने पार्टी लीडरशिप से भी इस संबंध में संपर्क किया था, जिन्होंने कहा कि उन्हें पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज करानी चाहिए। इस घटना के सामने आने के बाद कांग्रेस और बीजेपी ने सीपीएम की आलोचना शुरू कर दी है। यही नहीं दोनों विपक्षी दलों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने में भी लापरवाही का आरोप लगाया है। विपक्षी दलों का कहना है कि यदि पुलिस लापरवाही करती है तो उनकी ओर से आंदोलन शुरू किया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें