ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशरेप आरोपी दाती महाराज से 7 घंटे पूछताछ, पूछे गए 200 सवाल, कल फिर होंगे पेश

रेप आरोपी दाती महाराज से 7 घंटे पूछताछ, पूछे गए 200 सवाल, कल फिर होंगे पेश

अपनी ही शिष्या द्वारा लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहे दाती महाराज मंगलवार दोपहर अपराध शाखा के कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए पहुंचे। महाराज से पुलिस टीम ने सात घंटे तक पूछताछ की।...

रेप आरोपी दाती महाराज से 7 घंटे पूछताछ, पूछे गए 200 सवाल, कल फिर होंगे पेश
नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाताWed, 20 Jun 2018 06:27 AM
ऐप पर पढ़ें

अपनी ही शिष्या द्वारा लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहे दाती महाराज मंगलवार दोपहर अपराध शाखा के कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए पहुंचे। महाराज से पुलिस टीम ने सात घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार इस दौरान उनसे 200 सवाल किए गए। 

इससे पहले पुलिस ने उन्हें सोमवार को पेश होने का नोटिस दिया था। दाती महाराज ने पुलिस से एक सप्ताह  का समय मांगा था, लेकिन अचानक ही दोपहर अपने वकीलों के साथ अपराध शाखा के सामने पेश हुए। संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार के अनुसार दाती महाराज दोपहर 3 बजे अपराध शाखा के कार्यालय में पहुंचे। जहां पुलिस टीम ने उनसे पूछताछ शुरू की । पूछताछ के दौरान बाबा ने पुलिस के सभी सवालों के जवाब दिए। 

आरोपों से परेशान पुजारी ने भीड़ के सामने काटा जननांग, मची भगदड़

आलोक कुमार ने बताया कि बाबा ने पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मुहैया कराई हैं, जिनकी जांच की जाएगी। जबकि आश्रम में दुष्कर्म करने की बात से दाती महाराज ने इनकार किया है। उन्होंने कहा कि आश्रम में कभी किसी महिला के साथ कोई गलत काम नहीं हुआ था। 

फिर पूछताछ होगी
दाती महाराज से मंगलवार देर रात तक पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उन्हें शुक्रवार को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया है। दरअसल पुलिस पूछताछ में दाती महाराज ने पीड़िता द्वारा लगाए गए कई आरोपों से इंकार किया है। साथ ही कई के संबंध में अपना पक्ष रखा। 

दाती महाराज रेप केसः पाली आश्रम पहुंची दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच टीम

मामले की जांच की अगुवाई कर रहे अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार ने बताया कि जिन पहलुओं की जांच की जरूरत है, उसके लिए बाबा को दोबारा बुलाया गया है।  उन्होंने बताया कि बाबा को दोबारा शुक्रवार को पूछताछ के लिए अपराध शाखा के चाणक्यपुरी स्थित कार्यालय में आना पड़ेगा। 

पहले से तैयार सवाल पूछे : दाती महाराज के वकीलों ने पुलिस टीम को उनके आने की जानकारी दी तो पुलिस ने पहले से ही तैयार सवालों की सूची सामने रख ली। दाती महाराज के आते ही उनसे सवालों के जवाब मांगने लगी। बाबा तीन बजे अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे,  जहां एसीपी जसबीर्र ंसह, इंस्पेक्टर रितेश, एसआई धीरज और आशा की टीम ने उनसे पूछताछ  की। 3.15 पर  पूछताछ का सिलसिला शुरू हुआ जो देर रात तक चलता रहा। बाबा ने आश्रम में हर कमरे और आश्रम में काम करने वाले हर शख्स के बारे में पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान बाबा के वकील उनके साथ मौजूद रहे।

दाती महाराज केस: रेप से पहले सफेद कपड़े पहनाए जाते थे-पीड़िता

पुलिस ने पूछा, आश्रम में किसका क्या काम है 
पूछताछ कर रही जांच टीम ने एफआईआर में मौजूद दोनों महिलाओं और अशोक, अनिल और अर्जुन का आश्रम में क्या काम है और फिलहाल यह पांचों लोग कहां हैं। इस सवाल के जवाब में दाती महाराज ने बताया कि अशोक जहां प्रबंधन का काम देखता है। वहीं, अनिल व अर्जुन आश्रम में पूजा, होस्टल की देखरेख के साथ ही सेवादारों को काम बांटने का काम करते हैं। दाती महाराज ने बताया कि अर्जुन दिल्ली के आश्रम में है और बाकी के लोग पाली आश्रम में मौजूद हंै। पुलिस कभी भी आश्रम में मौजूद किसी भी व्यक्ति से पूछताछ कर सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें