ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश1992 जैसे दंगे भड़काने के लिए अंडरवर्ल्ड से मिला था पैसा, राउत का राणा दंपति पर निशाना

1992 जैसे दंगे भड़काने के लिए अंडरवर्ल्ड से मिला था पैसा, राउत का राणा दंपति पर निशाना

नवनीत कौर राणा पर यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपये का कर्ज मिलने का आरोप लगा चुके संजय राउत ने राणा दंपति पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि फंड का इस्तेमाल 1992 जैसा माहौल बनाने के लिए किया गया था।

1992 जैसे दंगे भड़काने के लिए अंडरवर्ल्ड से मिला था पैसा, राउत का राणा दंपति पर निशाना
हिन्दुस्तान टाइम्स,मुंबईWed, 27 Apr 2022 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरावती की सांसद नवनीत कौर राणा पर दाऊद इब्राहिम के साथी यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपये का कर्ज मिलने का दावा करने वाले संजय राउत ने फिर राणा दंपति पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि फंड का इस्तेमाल 1992 जैसा माहौल बनाने के लिए किया गया था। बताते चलें कि सितंबर 2021 में आर्थर रोड जेल में मारे गए लकड़ावाला को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था।

संजय राउत ने कहा, “1992 के दंगों की तरह, महाराष्ट्र में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिशों का अंडरवर्ल्ड से संबंध है। पुलिस और सरकार देख सकती है कि हनुमान चालीसा पंक्ति और लाउडस्पीकर सहित पिछले 15 दिनों के घटनाक्रम को 1992-93 के दंगों से पहले जैसा माहौल बनाने के लिए उकसाया गया था। ”

ईडी की कार्रवाई का सामना करने वाले शिवसेना सांसद ने 80 लाख रुपये के लेन-देन की जांच नहीं करने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी से सवाल किया। उन्होंने कहा, "अगर लकड़ावाला ने ₹200 करोड़ की लूट की, तो राणा दंपत्ति एक निश्चित लाभार्थी थे।"

उन्होंने आगे कहा, "अगर लकड़ावाला के खाते से नवनीत के खाते में ₹80 लाख जमा किए गए, तो इसकी जांच क्यों नहीं की गई? मेरा सवाल ईडी से है। ₹20 लाख- ₹25 लाख के लिए, आप हमारे मंत्रियों को सलाखों के पीछे डालते हैं, आप हमारी संपत्तियां कुर्क करते हैं। फिर लकड़ावाला के लिए, जो ₹200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आपकी हिरासत में था, आपने उन सभी को बुलाया, जिनका उसके साथ वित्तीय लेन-देन था तो राणा दंपत्ति इस पूछताछ से क्यों बच गए?”

स्पीकर को लिखूंगा खत- राउत
राउत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को अंडरवर्ल्ड से उनके कथित संबंधों के बारे में पत्र लिखेंगे। “मैं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भी लिखूंगा और उन्हें इस बारे में सूचित करूंगा। किसी भी राजनीतिक दल को ऐसे लोगों का पक्ष नहीं लेना चाहिए जो देश को अस्थिर करना चाहते हैं और धर्म के नाम पर देश को बांटना चाहते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए राउत ने पूछा कि विपक्ष के नेता इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं। देवेंद्र फडणवीस इस पर चुप क्यों हैं? मुंबई के कमिश्नर द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार के आरोपों को खारिज करते हुए वीडियो डालने के बाद उन्होंने कुछ नहीं बोला। वास्तव में, भाजपा को इस पर ईडी जांच की मांग करनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें