ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशरामविलास पासवान ने गरीबों और कमजोरों के अधिकारों की रक्षा कीः राहुल गांधी

रामविलास पासवान ने गरीबों और कमजोरों के अधिकारों की रक्षा कीः राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर दुख जताते हुए शुक्रवार को कहा कि पासवान ने सबसे वंचित तबकों को आवाज दी और गरीबों एवं कमजोरों के अधिकारों की रक्षा...

रामविलास पासवान ने गरीबों और कमजोरों के अधिकारों की रक्षा कीः राहुल गांधी
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 09 Oct 2020 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर दुख जताते हुए शुक्रवार को कहा कि पासवान ने सबसे वंचित तबकों को आवाज दी और गरीबों एवं कमजोरों के अधिकारों की रक्षा की।

पासवान के पुत्र चिराग पासवान को शोक संदेश में उन्होंने यह भी कहा कि देश ने एक ऐसा नेता खो दिया है जिसने बिहार एवं देश में राजनीति और जनसेवा पर स्थायी छाप छोड़ी।

गांधी ने कहा, ''पांच दशकों से अधिक के अपने उत्कृष्ट सार्वजनिक जीवन में उन्होंने सबसे वंचित तबकों को आवाज दी और गरीबों एवं कमजोरों के अधिकारों की रक्षा की। सांसद और मंत्री के तौर पर उन्होंने इन तबकों के हितों एवं चिंताओं को पुरजोर आवाज प्रदान की। 

 राहुल गांधी कहा, ''मैं इस मुश्किल घडी में आपके और परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। रामविलास पासवान का बृहस्पतिवार को निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे।  लोजपा के संस्थापक और उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पासवान कई सप्ताह से यहां के एक अस्पताल में भर्ती थे। हाल ही में उनके हृदय की सर्जरी हुई थी।
    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें