ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशउपचुनाव की हार ने बढ़ाई सपा की चिंता, क्या 2024 में भी दिखेगा असर? पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें

उपचुनाव की हार ने बढ़ाई सपा की चिंता, क्या 2024 में भी दिखेगा असर? पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें

यादव बेल्ट में खिसकता जनाधार और मुस्लिम मतों का विभाजन समाजवादी पार्टी के लिए वर्ष 2024 के सियासी समर में बड़ी मुसीबत बनते नज़र आ रहे हैं। उपचुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था।

उपचुनाव की हार ने बढ़ाई सपा की चिंता, क्या 2024 में भी दिखेगा असर? पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें
Nisarg Dixitलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Jun 2022 08:04 AM
ऐप पर पढ़ें

उपचुनाव में आजमगढ़ और रामपुर गंवाने वाली समाजवादी पार्टी की चिंताएं बढ़ गई हैं। दोनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मार ली है। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना में बगावत कर चुके विधायक एकनाथ शिंदे के अगले कदम का सभी को इंतजार है। खबर है कि फिलहाल शिंदे कैंप के अन्य पार्टी में शामिल होने को लेकर मंथन का दौर जारी है। जानते हैं देश-दुनिया की बड़ी खबरें...

जरूरत पड़ी तो किस पार्टी के साथ जाएगा शिंदे समूह? MNS हो सकती है सबसे मुफीद
महाराष्ट्र की राजनीति में हुई बगावत अब सत्ता के साथ शिवसेना पार्टी का भी रुख करती दिख रही है। एक ओर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना का कहना है कि दो तिहाई बहुमत के बावजूद एकनाथ शिंदे खेमा अलग समूह होने का दावा नहीं कर सकता, उन्हें दूसरी पार्टी में शामिल होना ही होगा। इधर, कहा जा रहा है कि बागी कैंप भी संभावनाएं तलाश रहा है और उसकी सूची में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का नाम पहले नंबर पर हो सकता है।

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

रामपुर और आजमगढ़ की हार से सपा की चिंताएं बढ़ीं, कहीं 2024 में फिर न छिटक जाए यादव और मुस्लिम 
आजमगढ़ और रामपुर में मिली हार ने समाजवादी पार्टी के भविष्य को लेकर चिंताएं बढ़ा दी है। खासतौर पर यादव बेल्ट में खिसकता जनाधार और मुस्लिम मतों का विभाजन सपा के लिए वर्ष 2024 के सियासी समर में बड़ी मुसीबत बनते नज़र आ रहे हैं। कमोबेश उपचुनाव के नतीजों ने साफ कर दिया है कि मौजूदा हालात के मद्देनज़र सपा मुखिया अखिलेश यादव को पार्टी में टिकट के लिए कद्दावर नेताओं के दबाव से निपटने के साथ ही स्थानीय संगठन को तरजीह देने की जुगत बिठाना अहम होगा। वहीं अपने गढ़ में मुस्लिम-यादव वोट छिटकने से भी रोकना जरूरी होगा।

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

मुंबई में चार मंजिला बिल्डिंग अचानक गिरी, 20 से 25 लोग मलबे में दबे
मुंबई में कुर्ला स्थित एक चार मंजिला बिल्डिंग अचानक सोमवार रात भरभरा कर गिर गई। मलबे में कई लोगों के दबे होने की सूचना है। घटना के दौरान बिल्डिंग में 20 से 25 लोग दबे थे। इसमें से अधिकांश लोगों को निकल लिया गया है जबकि अभी भी कुछ लोग वहां फंसे हुए हैं। मौके पर पहुंचे महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि यह काफी जर्जर हो चुकी थी और लोगों को खाली करने के लिए नोटिस जारी किए जा चुके थे।

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

सोनिया गांधी के निजी सचिव पर रेप केस: विक्टिम ने बताया माधवन ने कैसे दिया धोखा, एक नेता से भी सेक्स का दबाव
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने कहा है कि आरोपी ने उससे सच छुपाया। खुद माधवन के फोन कॉल से ही उसे उनके शादीशुदा होने का पता चला। पीपी माधवन ने पहले खुद को तलाकशुदा बताया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन पर 26 वर्षीय महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर 25 जून को केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उत्तम नगर थाने में महिला ने शिकायत में बताया है कि माधवन ने नौकरी लगाने और शादी करने का वादा किया था। फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही है।

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

WI vs BAN: दूसरा टेस्ट 10 विकेट से जीतकर वेस्टइंडीज ने किया बांग्लादेश का व्हाइट वॉश, ये खिलाड़ी बना हीरो
वेस्टइंडीज ने सेंट लूसिया में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराते हुए दो मैच की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। पहले टेस्ट में मेजबान टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। मैच के चौथे दिन बांग्लादेश ने आखिरी पारी में विंडीज के सामने जीत के लिए मात्र 13 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए इस मैच में जीत के हीरो काइल मेयर्स रहे जिन्होंने पहली पारी में 146 रन बनाकर वेस्टइंडीज को अहम बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

epaper