ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशरामलला प्राण प्रतिष्ठा के वक्त मंदिर में न घुसें राहुल गांधी, समिति ने प्रवेश पर लगाई रोक

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के वक्त मंदिर में न घुसें राहुल गांधी, समिति ने प्रवेश पर लगाई रोक

रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर समिति ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी है। कहा कि राहुल को राम मंदिर के अभिषेक के दौरान यहां मंदिर में एंट्री नहीं दी जा सकती।

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के वक्त मंदिर में न घुसें राहुल गांधी, समिति ने प्रवेश पर लगाई रोक
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,गुवाहाटीSun, 21 Jan 2024 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

Ramlala Pran Pratishtha: 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पूरे देश में दीपावली जैसा माहौल तैयार है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए जानी-मानी हस्तियां अयोध्या आ रही हैं। हालांकि विपक्ष के नेताओं ने आधिकारिक रूप से अभी कार्यक्रम से दूरी बनाकर रखी है। उनका आरोप है कि यह राम मंदिर उद्घाटन नहीं, बीजेपी और आरएसएस का कार्यक्रम है। हालांकि विपक्ष के कई नेता इस दिन किसी और मंदिर में दर्शन की प्लानिंग कर रहे हैं। राहुल गांधी इस वक्त भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए असम दौरे पर हैं। ऐसी अटकलें हैं कि राहुल गांधी ने 22 जनवरी को असम के बताद्रवा थान तीर्थस्थल जाने का प्रोग्राम रखा है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर समिति ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी है। प्रबंधन ने कहा कि राहुल गांधी को अयोध्या राम मंदिर के अभिषेक के दौरान यहां मंदिर में एंट्री नहीं दी जाएगी।

असम के तीर्थस्थल बताद्रवा थान के प्रबंधन समिति ने राहुल गांधी के कल मंदिर में आने के सवाल पर बयान दिया है कि कांग्रेस सांसद को अयोध्या राम मंदिर के अभिषेक समारोह के बाद प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। प्रबंधन समिति ने कहा कि उसे उम्मीद है कि अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के कारण बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में आएंगे, इसलिए राहुल गांधी रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दौरान मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

मंदिर समिति ने क्या बताई वजह
प्रबंधन समिति ने कहा, "कल राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा है और कई भक्त थान में भी आएंगे।" "इसके अलावा थान परिसर के बाहर भी कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु जुटेंगे। इसी वजह से राहुल गांधी के दौरे का कार्यक्रम दोपहर 3 बजे के बाद होगा और बैठक में इस पर फैसला लिया गया है।" बताद्रवा थान प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जोगेंद्र नारायण देव महंत के मुताबिक, कल मंदिर में लगभग 10,000 लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है।

राहुल के स्वागत में कोई दिक्कत न आए
उन्होंने कहा, ''उस वक्त हम नहीं चाहते कि राहुल गांधी यहां आएं, क्योंकि उनके स्वागत की प्रक्रिया में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं।'' "...वह कल दोपहर 3 बजे के बाद आ सकते हैं और हम उनका भव्य स्वागत कर सकेंगे। हमने पहले ही स्थानीय विधायक, जिला आयुक्त और एसपी को सूचित कर दिया है।"

हिमंत ने राहुल से असम न आने का आग्रह किया था
गौरतलब है कि राहुल गांधी का सोमवार को श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान बताद्रवा सत्र में जाने और प्रार्थना करने का कार्यक्रम है। यह उसी वक्त होगा, जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक समारोह की अध्यक्षता करेंगे। 

इससे पहले आज, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी से आग्रह किया था कि वे बाताद्रवा थान का दौरा न करें। सरमा ने कहा, ''हम राहुल गांधी से अनुरोध करेंगे कि वह सोमवार को राम मंदिर के अभिषेक समारोह के दौरान बताद्रवा न जाएं क्योंकि इससे असम की गलत छवि बनेगी।''

कांग्रेस बोली- राजनीति न करे बीजेपी
एएनआई के अनुसार, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी योजना के अनुसार असम के नागांव जिले में थान का दौरा करेंगे और आग्रह किया कि "इस पर कोई राजनीति नहीं की जानी चाहिए"। उन्होंने कहा कि गांधी सोमवार सुबह थान का दौरा करेंगे और फिर दिन की यात्रा शुरू करेंगे, जिसके दौरान वह पड़ोसी मेघालय में प्रवेश करने से पहले मोरीगांव जिले से गुजरेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें