DA Image
25 फरवरी, 2021|5:21|IST

अगली स्टोरी

रामदास आठवले ने की यूएस कैपिटल हिंसा की निंदा, बोले- ट्रंप से करूंगा बात

ramdas athawale

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के नेता रामदास आठवले ने यूएस कैपिटल में हुई हिंसा की निंदा की है और साथ ही यह भी कहा है कि वह इस मसले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बात करेंगे। 

अमेरिका में हुई हिंसा को लेकर आठवले ने कहा,  'यह हिंसा सिर्फ रिपब्लिकन पार्टी ही नहीं बल्कि अमेरिकी लोकतंत्र का भी अपमान है। इसलिए हम अपनी नाखुशी जाहिर कर रहे हैं। मैं उनसे (डोनाल्ड ट्रंप) फोन पर बात करूंगा।'

आठवले ने यह भी कहा कि उनके मन में ट्रंप के प्रति बहुत सम्मान था लेकिन अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद जिस तरह से ट्रंप ने जनादेश का अपमान किया। उसके बाद उनके मन में निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रति सम्मान कम हो गया।

वैश्विक विषयों पर यदा-कदा टिप्पणी करते रहने वाले केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ट्रंप को हार मान लेनी चाहिए थी और अगले चुनाव के लिए तैयारी करनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा करने के बजाय उन्होंने जनादेश का और लोकतंत्र का अपमान किया।

ट्रंप के समर्थकों ने सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को विफल करने के मकसद से कैपिटल भवन (अमेरिकी संसद भवन) पर धावा बोल दिया और इस दौरान अभूतपूर्व हिंसा हुई और अफरातफरी मच गई था। इस हिंसा में कुल 5 लोग मारे गए। । 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ramdas Athawale condemns violence at US Capitol says he will talk to Trump over phone