Ram Vilas will be minister in modi NDA 2 not Chirag Paswan - राम विलास ही होंगे केन्द्र में मंत्री, चिराग पासवान नहीं DA Image
6 दिसंबर, 2019|6:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राम विलास ही होंगे केन्द्र में मंत्री, चिराग पासवान नहीं

ram vilas paswan ht   photo

केन्द्र की नयी सरकार में रामविलास पासवान ही लोक जनशक्ति पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। लोजपा संसदीय बोर्ड की मंगवार को दिल्ली में हुई बैठक में सर्वसम्मति ये यह निर्णय लिया गया। बैठक में पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद और पार्टी संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य उपस्थित थे। 

संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बताया कि पार्टी इस निर्णय से जल्दी ही मनोनीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अवगत करायेगी। राम विलास पासवान ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था और उन्हें राज्यसभा का सदस्य बनाये जाने को लेकर भाजपा से सहमति बनी है। 

बिहार के जमुई से फिर से सांसद चुने गए चिराग पासवान ने कहा कि वह मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं होंगे और 2020 में बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। पासवान ने बताया कि वर्ष 2014 में भी भाजपा की ओर से उन्हें मंत्री पद का प्रस्ताव मिला था लेकिन उस समय उनमें अनुभव की कमी थी। 

बैठक में चिराग पासवान को लोकसभा में लोजपा का नेता, चौधरी महमूद अली कैसर को उप नेता तथा राम चन्द्र पासवान को मुख्य सचेतक नियुक्त करने का निर्णय लिया गया। वीणा देवी और चंदन सिंह संसदीय दल के सचिव होंगे। ये सभी बिहार से लोकसभा के लिए चुने गये हैं। 

पार्टी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की भारी जीत के लिए पीएम मोदी, शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ram Vilas will be minister in modi NDA 2 not Chirag Paswan