DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधानसभा चुनाव में हार और लोकसभा चुनाव पर पासवान ने दिया ये बड़ा बयान

Ram Vilas Paswan

भाजपा के सहयोगी दल लोजपा के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि कुछ राज्यों में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार का आने वाले लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 में जीत के लिए सत्ताधारी राजग का नेतृत्व करेंगे।

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष पासवान ने तीन राज्यों में भाजपा की हार के लिए सत्ता विरोधी लहर को जिम्मेदार माना है। उन्होंने कहा कि सत्ता विरोधी लहर के बावजूद मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा का वोट शेयर लगभग कांग्रेस के बराबर ही रहा। इन दोनों राज्यों में कांग्रेस को जीत हासिल हुई। मंगलवार को चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुये दलित नेता पासवान ने कहा, इन परिणामों का लोकसभा चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) बरकरार है और मोदी के नेतृत्व में यह 2019 में जीत हासिल कर केंद्र में अपनी सरकार बनाए रखेगा।
MP में BJP की हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने दिया इस्तीफा

पासवान ने कहा कि लोकतंत्र में जनता के जनादेश का सदैव सम्मान किया जाता है। उन्होंने कहा कि अब इन तीनों राज्यों में कांग्रेस सत्ता में आई है और उसे वहां काम करना चाहिए। गौरतलब है कि अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले भाजपा को राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ा झटका लगा है। तीनों राज्यों में उसे विधानसभा चुनावों में पराजय मिली और ये राज्य उसके हाथ से निकल गए। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने एकतरफा जीत हासिल की, तो वहीं राजस्थान और मध्य प्रदेश में उसके और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर रही। तेलंगाना और मिजोरम में भी भाजपा का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा। 
KCR ने 'बाहुबली मुहूर्त' में ली तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ram vilas paswan break silence on defeat of bjp in assembly election