DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व हिंदू परिषद का सम्मेलन आज; अनुच्छेद 370, राम मंदिर और गोरक्षा अहम एजेंडा

supporters and members of vishwa hindu parishad   s  vhp  during a rally  ht   photo

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, नागरिकता संशोधन विधेयक, जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार प्रदान करने वाले अनुच्छेद 35-ए और अनुच्छेद-370 को खत्म करना और गोरक्षा जैसे कुछ अहम मुद्दों पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) अपने सम्मेलन में चर्चा करेगी। उत्तराखंड के हरिद्वार में बुधवार और गुरुवार को विहिप एक सभा का आयोजन करने जा रही है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की उपशाखा विहिप के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल (केएमएम) की यह सभा हर साल हरिद्वार में होती है, जिसमें हिन्दू संत शामिल होते हैं। केएमएम को विहिप की सर्वोच्च निर्णायक संस्था माना जाता है। विहिप के एक पदाधिकारी ने कहा, 'यह सम्मेलन ऐसे समय में आयोजित किया जा रहा है, जबकि कुछ ही दिन पहले भाजपा के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने अपना कार्यकाल शुरू किया है और उम्मीद जताई जा रही है कि वे राम मंदिर के निर्माण पर कुछ फैसला लेंगे।

मोदी सरकार के पास राम मंदिर पर फैसला करने की शक्ति है : उद्धव ठाकरे
शिवसेना प्रमुख उद्घव ठाकरे ने बीते रविवार (16 जून) को अयोध्या में कहा था कि मोदी सरकार के पास राम मंदिर पर फैसला करने की शक्ति है। उन्होंने कहा था, "हमने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की बात पर ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन किया था। अब राम मंदिर बनना चाहिये। यही जन भावना है। अयोध्या में तो भव्य मंदिर बनेगा ही। मोदी सरकार में राम मंदिर पर फैसला करने की शक्ति है।"

उद्घव ने कहा, "अब देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है तो फिर मंदिर निर्माण की बात भी आगे बढ़नी चाहिए। मैंने तो कहा था पहले मंदिर फिर सरकार। यहां आने के बाद देखा कि मंदिर निर्माण में गति आने लगी है। यह काम मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) कर सकते हैं। उनके इस काम में हम पूरी तरह से साथ हैं। काम कोई जटिल नहीं है, मोदी जी ने तो तमाम जटिल काम को चुटकियों में पूरा किया है।" शिवसेना प्रमुख उद्घव ठाकरे 16 जून को अयोध्या में अपनी पार्टी के 18 सांसदों के साथ रामलला का दर्शन करने पहुंचे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ram temple Cow Protection Article 370 on Vishwa Hindu Parishad Meet Agenda