ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराम मंदिर: संघ के बाद संतों का दबाव, जल्द निर्माण शुरू करने का किया आह्वान

राम मंदिर: संघ के बाद संतों का दबाव, जल्द निर्माण शुरू करने का किया आह्वान

राम मंदिर पर संघ के बाद संतों ने भी दबाव बनाना शुरू कर दिया है। देश भर से जुटे तीन हजार से ज्यादा साधु संतों ने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर अविलंब राम मंदिर का निर्माण शुरू करने का आह्वान किया है।...

राम मंदिर: संघ के बाद संतों का दबाव, जल्द निर्माण शुरू करने का किया आह्वान
नई दिल्ली। हिटीSat, 03 Nov 2018 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

राम मंदिर पर संघ के बाद संतों ने भी दबाव बनाना शुरू कर दिया है। देश भर से जुटे तीन हजार से ज्यादा साधु संतों ने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर अविलंब राम मंदिर का निर्माण शुरू करने का आह्वान किया है। अयोध्या आंदोलन के प्रमुख संत रामविलास वेदांती ने तो यहां तक कहा कि दिसंबर में आपसी सहमति से मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

स्वामी वामदेव महाराज द्वारा स्थापित अखिल भारतीय संत समिति के बैनर तले शनिवार से तालकटोरा स्टेडियम में शुरू हुए दो दिवसीय धर्मादेश संत महासम्मेलन में सभी संतों ने एक सुर में कहा कि अदालत व सरकार इस बारे में जल्द फैसला करें अन्यथा संत समाज खुद अयोध्या पहुंचकर मंदिर निर्माण का काम शुरू कर देगा। विहिप के नेता आलोक कुमार ने कहा कि वह मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है और संत समाज जो फैसला करेगा उसमें पूरी ताकत से जुटा जाएगा। रविवार को साधु-संत केंद्र सरकार को राम मंदिर के निर्माण के लिए कानून बनाने का धर्मादेश देंगे। इस महासम्मेलन में जगद्गुरु शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती, जगद्गुरु रामानन्दाचार्य, स्वामी हंसदेवाचार्य, जगद्गुरु रामानुजाचार्य, रामानुजाचार्य कृष्णा चार्य महाराज सहित कई साधु-संत उपस्थित रहे। 

पिता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद तेजप्रताप की तबीयत बिगड़ी

मंदिर आंदोलन के बाद पहली बार बैठक
बताया जा रहा है कि वर्ष 1990 के राम मंदिर आंदोलन के बाद पहली बार हिंदू धर्म के 125 संप्रदायों की यह बैठक हो रही है। जिसमें तीन हजार से अधिक साधु-संतों ने हिस्सा लिया है। भगवान राम की जन्मभूमि की लेकर संतों का कहना था कि यह आस्था, विश्वास व श्रद्धा के अलावा देश की अस्मिता और राष्ट्रीय गौरव का विषय है। वर्ष 1528 से लेकर आज तक हिंदू समाज अपने आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की जन्मभूमि को मुक्त कराने और वहां भव्य मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष कर रहा है। इस संघर्ष में साढ़े तीन लाख से अधिक रामभक्तों ने अपने प्राणों की आहूति दी है। अब अनंतकाल तक न्यायालय के भरोसे इस विषय को नहीं छोड़ा जा सकता है। 

सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर कानून बने
महासम्मेलन के दौरान संतों ने कहा कि आज जन-जन की एक ही आकांक्षा है कि राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का शीघ्र निर्माण हो। भारत सरकार सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर कानून बनाकर मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे। 

मध्यप्रदेश चुनावः CM शिवराज सिंह के सगे साले ने थामा कांग्रेस का हाथ

धर्मांतरण भी चिंता जताई
संतों ने धर्मांतरण को लेकर भी चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण मात्र पूजा पद्धति का परिवर्तन नहीं है बल्कि यह तो साक्षात राष्ट्रांतरण है। धर्म बदलने वाले व्यक्ति की राष्ट्र के प्रति निष्ठा भी बदल जाती है। जिससे जनसंख्या का संतुलन तो बिगड़ता ही है। हिंदू विरोधियों की संख्या में भी वृद्धि होती है। जहां हिंदू संख्या में कम हो जाता है, वहीं से अलगाव की आवाज आने लगती है। हिंदू घटा देश बंटा यह अनुभव सिद्ध है। 

घुसपैठ से नई समस्या पैदा हो रही
इस दौरान संतों ने कहा कि लव जेहाद, बांग्लादेशी व रोहिंग्या मुसलमानों की घुसपैठ एक नई समस्या को जन्म दे रही है। सरकार को राष्ट्रीय जनसंख्या नीति का निर्माण करना चाहिए। घुसपैठियों को रोकना, उनकी पहचान कर वापस भेजना, यह सभी सरकारों का संवैधानिक व नैतिक दायित्व है। हिंदू संतों के छद्मवेश में पादरियों और मौलानाओं द्वारा हिंदू महिलाओं के शोषण के विरुद्ध अभियान से जनमत खड़ा करना होगा। जिसके लिए केंद्र सरकार को कठोर कानून लाने के लिए प्रेरित करना होगा।

पंजाब में उग्रवाद को फिर से जीवित करने की साजिश: सेना प्रमुख

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें