DA Image
20 सितम्बर, 2020|2:09|IST

अगली स्टोरी

अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन: कोरोना वायरस को मात दे चुके 150 पुलिसवाले करेंगे पीएम मोदी की विशेष सुरक्षा

ram mandir bhumi pujan 150 cops recovered from covid 19 will be pm narendra modi security ring

आज अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन होगा। राम मंदिर भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बुधवार को सुबह 11:30 बजे अयोध्‍या के साकेत कॉलेज हेलीपैड पर लैंड करेंगे, इसके बाद यहां वह ऐसे पुलिसवालों के विशेष सुरक्षा घेरे में रहेंगे, जो कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं। यूपी के पुलिस उपमहानिरीक्षक ने कहा कि पीएम मोदी के सुरक्षा घेरे में ऐसे 150 स्थानीय पुलिस कर्मी होंगे, जो कोरोना वायरस से रिकवर हो चुके हैं। 

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर की नींव यानी भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए करीब ढ़ाई से तीन घंटे बिताएंगे। ऐसे में यहां का प्रशासन इस बात के लिए पूरी तरह से आश्‍वस्‍त है कि इस विशेष सुरक्षा घेरे से पीएम मोदी की कोरोना से पूरी सुरक्षा होगी। कोरोना के खतरे को देखते हुए यह अहम कदम माना जा रहा है।

अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन के वे चेहरे, जिनके बिना शायद हिन्दुओं का सपना रह जाता अधूरा

प्रशासन का मानना है कि विशेषज्ञों के अनुसार, जो लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके होते हैं, उनमें एंटीबॉडी बन जाती है। इससे उन्‍हें अगले कुछ महीनों तक कोविड-19 संक्रमण ना होने की संभावना रहती है। ऐसा ही इन पुलिसवालों के लिए बताया जा रहा है।

राज्य के पुलिस उपमहानिरीक्षक दीपक कुमार ने कहा, यह तो प्रोटोकॉल में शामिल है कि प्रधानमंत्री के सुरक्षा घेरे में स्‍वस्‍थ पुलिसकर्मी लगे हों और अभी कोविड-19 के इस दौर में कोरोना योद्धा के अलावा और कौन स्‍वस्‍थ मिल सकता है।

दरअसल, कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो चुके ये पुलिसकर्मी रामनगरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए सुरक्षा घेरे की पहली परत बनाएंगे। बता दें कि कोरोना वायरस से अयोध्‍या में 16 लोगों की जान जा चुकी है और यहां अब भी 604 मामले हैं। कोरोना को मात दे चुके ये सुरक्षाकर्मी उन प्रमुख जगहों पर भी तैनात रहेंगे, जहां-जहां माना जा रहा है कि पीएम मोदी दौरा कर सकते हैं।

खत्म होगा 492 साल का इंतजार, पीएम मोदी आज अयोध्या में करेंगे राम मंदिर का भूमि पूजन

पुलिस उपमहानिरीक्षक दीपक कुमार ने कहा कि उन्होंने 29 जुलाई को यूपी के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी को पत्र लिखा था और विशेष अनुरोध किया कि 25 जुलाई तक करीब कोरोना को मात दे चुके 150 यूपी पुलिस के जवानों के अयोध्या जाने का मार्ग प्रशस्त किया जाए। इस अनुरोध को तुरंत अनुमति मिल गई।उन्होंने कहा, 'मेरे पास उन सभी की पूरी सूची थी और एडीजी (कानून और व्यवस्था) ने तुरंत मेरे अनुरोध को स्वीकार लिया। बताया जा रहा है पीएम मोदी की सुरक्षा घेरे में लगने वाले ये अधिकांश पुलिसकर्मी लखनऊ के हैं। हालांकि कुछ दूर के जिलों जैसे बरेली के भी हैं।

पीएम मोदी का कार्यक्रम
पीएम मोदी का विशेष विमान सुबह 10:25 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगा। यहां उनका स्वागत होगा जिसके तुरंत बाद वह हेलीकॉप्टर से 10:30 बजे अयोध्या के लिए रवाना हो जाएंगे। सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी 11 बजकर 15 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे। अयोध्या में वह दो से ढाई घंटे का ही समय देंगे। इसके बाद 3:00 बजे उनका हेलीकॉप्टर लखनऊ उतरेगा। इसके बाद वापस अपने विशेष विमान से पीएम मोदी 3:15 के करीब दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ram Mandir Bhumi Pujan 150 cops recovered from Covid 19 will be PM Narendra Modi security ring