ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशअब राकेश टिकैत ने भी की विपक्षी एकजुटता की अपील, कहा- देश में बड़े किसान आंदोलन की जरूरत

अब राकेश टिकैत ने भी की विपक्षी एकजुटता की अपील, कहा- देश में बड़े किसान आंदोलन की जरूरत

राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि सरकार मनमाने ढंग से समिति गठित करना चाहती है और निर्णय को किसानों पर थोपना चाहती है, जिसे किसान कभी सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा किसानों को एमएसपी गारंटी कानून चाहिए।

अब राकेश टिकैत ने भी की विपक्षी एकजुटता की अपील, कहा- देश में बड़े किसान आंदोलन की जरूरत
Nisarg Dixitएजेंसी,नई दिल्लीMon, 11 Apr 2022 01:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को कहा कि देश के किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए एक बड़े किसान आन्दोलन की जरुरत है जिसकी सफलता के लिए विपक्षी दलों की एकजुटता जरुरी है। टिकैत ने तेलंगाना के किसानों से फसलों की खरीद को लेकर तेलंगाना भवन पर जन प्रतिनिधियों के चल रहे धरना को सम्बोधित किया। 

उन्होंने कहा कि किसानों के आन्दोलन के लिए स्थान और तिथि की घोषणा जल्दी ही की जाएगी। उन्होंने कहा कि देश के किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों की एक बैठक की जानी चाहिए और ठोस निर्णय लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सत्तारुढ़ दल का मुकाबला करने के लिए विपक्ष के मदद की जरूरत है और इस पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए।

किसान नेता ने कहा कि तेरह माह के आन्दोलन के बाद किसानों की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के निर्धारण के लिए केन्द्र सरकार ने एक समिति गठित करने की घोषणा की और बाद में संयुक्त किसान मोर्चा से इसके लिए दो तीन नाम मांगे गए। मोर्चा की ओर से सरकार को पत्र भेजा गया और और पूछा गया कि समिति में कितने लोग होंगे और उसकी शक्ति क्या होगी, इसका जवाब अब तक नहीं दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार मनमाने ढंग से समिति का गठन करना चाहती है और उसके निर्णय को किसानों पर थोपना चाहती है, जिसे किसान कभी सफल नहीं होने देंगे। किसानों को एमएसपी गारंटी कानून चाहिए और इससे कम कुछ उसे मंजूर नहीं है।

epaper