ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश लगता है कि मेरे ऊपर जेपीसी बिठा दोगे... खड़गे से बोले स्पीकर धनखड़, खूब हुई शायरी

लगता है कि मेरे ऊपर जेपीसी बिठा दोगे... खड़गे से बोले स्पीकर धनखड़, खूब हुई शायरी

बुधवार को राज्यसभा में अडानी समूह के बारे में बोलते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जब आप शुरू में वकालत करते थे तो हाथ से पैसे गिनते थे और बाद में मशीन से पैसे गिनने लगे।

 लगता है कि मेरे ऊपर जेपीसी बिठा दोगे... खड़गे से बोले स्पीकर धनखड़, खूब हुई शायरी
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Feb 2023 01:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अडानी समूह पर हिंडनबर्ग द्वारा लगाए गए आरोपों और शेयर गिरने के बाद विपक्ष लगातार सरकार पर हमला कर रहा था। वहीं विपक्ष एकजुट होकर संसद में इस मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहा था। कई बार विपक्षी सांसदों ने हंगामा भी किया। हालांकि बुधवार को राज्यसभा में स्पीकर धनखड़ और नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच हल्के-फुल्के अंदाज में भी बातचीत हुई। इसके बाद सदन में जोरदार ठहाके लगने लगे।

भाषण के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ और खड़गे के बीच मजाकिया लहजे में बातचीत भी हुई। दौलत की बात पर खड़गे ने कहा कि आपने कहा था कि आपने जब वकालत शुरू की थी तो हाथ में पैसे आते थे और गिन लेते थे। बाद में जब अच्छा कारोबार चला तो मशीन से कैश गिना जाने लगा। इस पर स्पीकर ने कहा कि आप तो मेरे ऊपर ही जेपीसी बिठा दोगे। यह सही नहीं है। यही नहीं खड़गे के आरोपों पर स्पीकर ने तंज कसते हुए कहा, आपका हाल यह है कि ना खाता ना बही, जो मैं कहूं वही सही। सदन में जब आरोप लगाते हैं तो सबूत भी देने चाहिए।

बता दें कि विपक्ष की मांग है कि अडानी समूह के मामले में जांच करने के लिए जॉइंट पार्ल्यामेंट्री कमेटी बनाई जाए। इसी बात को रखते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सभी विपक्षी सांसदों की यही मांग है कि जेपीसी जांच करे। उन्होंने कहा, हम भी इलेक्टेड रिप्रजंटेटिव हैं। कोई आसमान से नहीं टपके हैं। ये तो देश के हित में हैं। इसलिए मांग करता हूं और बार-बार मांग करूंगा कि आप जेपीसी बनाइए। ॉ

खड़गे ने प्रधानमंत्री पर भी किया तंज

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी जब कलबुर्गा में थे तो एक क्षेत्र में दो-दो मीटिंग की थी। खड़गे ने चुटकी लेते हुए कहा कि उन्हें मेरा ही क्षेत्र मिला था। इसके बाद सदन में ठहाके लगने लगे। इसपर भी जगदीप धनखड़ ने कहा कि आज मौसम भी अच्छा है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें