DA Image
23 अक्तूबर, 2020|11:03|IST

अगली स्टोरी

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश का उपवास खत्म, सदन में विपक्षी सांसदों के व्यवहार से थे आहत

rajya sabha deputy chairman harivansh breaks his one day fast against unruly behavior with him in ho

बीत 20 सितंबर को राज्यसभा में किसानों से जुड़े बिलों को लेकर जमकर हंगामा हुआ था। इस दौरान विपक्ष के कई सांसद उपसभापति हरिवंश के चेयर तक पहुंच गए थे। रूल बुक फाड़े और माइक तोड़ दिए थे। विपक्षी सांसदों द्वारा किए गए इस अपमान से हरिवंश काफी आहत हुए और उन्होंने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को चिट्ठी लिखते हुए एक दिन के उपवास पर जाने का फैसला किया। उनका उपवास आज खत्म हुआ।

लोकसभा में जेडीयू सांसद ललन सिंह दिल्ली में पार्टी के अन्य सांसदों के साथ उनके आवास पर पहुंचकर हरिवंश को जूस पिलाई और उनका उपवास तुड़वाया। आपको बता दें कि कल सुबह हरिवंश निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर संसद भवन परिसर पहुंचे थे।

राज्यसभा में कृषि बिल पेश किए जाने के दौरान हंगामा करने वाले आठ विपक्षी सांसदों को सोमवार को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। इसके बाद निलंबित सदस्यों ने सदन से बाहर जाने से इनकार कर दिया और विरोध जताते रहे। इस कारण सदन का कामकाज बार-बार बाधित हुआ। बाद में सांसदों ने संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- धरना दे रहे राज्यसभा से निलंबित सांसदों के लिए सुबह-सुबह चाय लेकर पहुंचे हरिवंश, PM मोदी ने भी की तारीफ, देखें VIDEO

निलंबित सांसदों में कांग्रेस के राजीव सातव, सैयद नजीर हुसैन और रिपुन बोरा, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन, माकपा के इलामारम करीम, केके रागेश और आम आदमी पार्टी के संजय सिंह शामिल हैं।

निलंबन के विरोध में कांग्रेस, माकपा, शिवसेना, जनता दल (एस), तृणमूल कांग्रेस, भाकपा और सपा के सांसद संसद भवन परिसर में धरने पर बैठ गए। उनके हाथों में ‘लोकतंत्र की हत्या’ और ‘संसद की मौत’ लिखी तख्तियां थीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajya Sabha Deputy Chairman Harivansh breaks his one day fast against unruly behavior with him in House by Opposition MPs