Rajnath Singh warns Pakistan and said If terrorism is not stopped then it will break as country - राजनाथ सिंह की टूक: पाकिस्तान आतंकवाद नहीं रोकता तो उसे टूटने से कोई बचा नहीं पाएगा DA Image
21 नवंबर, 2019|10:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजनाथ सिंह की टूक: पाकिस्तान आतंकवाद नहीं रोकता तो उसे टूटने से कोई बचा नहीं पाएगा

रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि वह कश्मीर को भूल जाए और आतंकवाद के खिलाफ ईमानदारी से लड़ाई लड़े। अगर उसने यही रवैया जारी रखा तो कोई भी ताकत उसे टूटने से से रोक नहीं पाएगी।

rajnath-singh jpg

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि वह कश्मीर को भूल जाए और आतंकवाद के खिलाफ ईमानदारी से लड़ाई लड़े। इसके साथ ही उन्होंने पड़ोसी मुल्क को चेताया कि अगर उसने यही रवैया जारी रखा तो कोई भी ताकत उसे टूटने से रोक नहीं पाएगी। रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर पाकिस्तान अपने दम पर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ सकता है तो भारत उसकी मदद करने को तैयार है, लेकिन पाकिस्तान की मंशा कपटपूर्ण है।

'ॐ' लिखने पर कांग्रेस को ऐतराज क्यों?
हरियाणा के पटौदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निर्वाचन क्षेत्र कनराल में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने दशहरा पर राफेल की 'शस्त्र पूजा करने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा उनकी आलोचना करने पर कहा कि विपक्षी पार्टी की टिप्पणी पाकिस्तान को फायदा पहुंचा रही है।' उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस को विमान पर 'ॐ' लिखने पर क्यों ऐतराज है। राजनाथ सिंह ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाते रहने के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया।

Read Also: अमित शाह बोले- '56 इंच के सीने' का दम दिखाकर पीएम मोदी ने हटाई धारा 370

'पाकिस्तान को टूटने से कोई बचा नहीं सकता'     
उन्होंने कहा, 'इसे भूल जाइए। कश्मीर के बारे में सोचिएगा भी मत। आपने कीमत चुकाई है। 1947 में, आपने दो राष्ट्र सिद्धांत की वजह से भारत को विभाजित किया था। 1971 में पाकिस्तान दो हिस्सों में बंट गया। पाकिस्तान को कश्मीर का राग अलापना बंद देना चाहिए। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा और दुनिया की कोई भी ताकत इसे हमसे अलग नहीं कर सकती है। मैं पाकिस्तान को सुझाव देना चाहता हूं। सोच में बदलाव लेकर आओ, अन्यथा अगर इसी तरह चलते रहे तो दुनिया की कोई भी शक्ति आपको टूटने से रोक नहीं सकती है।'

'हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मदद को तैयार'
रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान भारत को कमज़ोर करने और तोड़ने के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल करने के बजाया इसके खिलाफ ईमानदार लड़ाई लड़े। उन्होंने कहा कि अगर इस्लामाबाद को इस खतरे से निपटने में दिक्कत आती है तो भारत अपने पड़ोसी की मदद करने को तैयार है। रक्षा मंत्री ने कहा, 'हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए उनका सहयोग करेंगे, लेकिन पाकिस्तान के इरादे कपटीपूर्ण हैं।' रक्षा मंत्री का यह बयान अगस्त में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने के बाद भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव के बीच आया है।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rajnath Singh warns Pakistan and said If terrorism is not stopped then it will break as country