rajnath singh says indias nuclear policy is no first use but What happens in future depends on the circumstances - पाकिस्तान से तनातनी के बीच परमाणु हथियार के इस्तेमाल पर रक्षामंत्री ने दिया ये बड़ा बयान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान से तनातनी के बीच परमाणु हथियार के इस्तेमाल पर रक्षामंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पोखरण (Pokhran) में कहा कि अभी तक हमारी न्यूक्लियर को लेकर पॉलिसी No First Use की रही है। लेकिन भविष्य में क्या होता है यह हालात पर निर्भर रहेगा।राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया कि पोखरण वह क्षेत्र है जिसने भारत को परमाणु शक्ति बनाने के लिए अटलजी के दृढ़ संकल्प को देखा और अभी तक नो फर्स्ट यूज के सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्ध है। भारत ने इस सिद्धांत का कड़ाई से पालन किया है। भविष्य में क्या होता है यह परिस्थितियों पर निर्भर करता है।

राजनाथ सिंह ने अंतरार्ष्ट्रीय आर्मी स्काउट मास्टर प्रतियोगिता में शामिल देशों का आह्वान किया कि सभी देश वैश्विक चुनौतियों के साथ मिलकर लड़ेंगे।

उन्होंने रूस की चर्चा करते हुए कहा कि भारत के रूस से पहले से लम्बे एवं गहरे रिश्ते रहे है। मध्य एशिया में कजाकिस्तान आदि के साथ भी व्यापारिक एवं सांस्कृतिक रिश्ते है। सूडान में एक दशक से ज्यादा समय से शांति सेना के जरिए भारत अमूल्य योगदान दे रहा है।

इस अवसर पर थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत तथा अन्य कई अधिकारी मौजूद थे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धाजंलि भी अर्पित की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rajnath singh says indias nuclear policy is no first use but What happens in future depends on the circumstances