DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बालाकोट में कितने आतंकवादी मारे हैं, आज या कल पता चल जाएगा: राजनाथ

राजनाथ सिंह (पीटीआई)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish E Mohammad) के प्रशिक्षण अड्डे पर भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के हमले में मरे आतंकवादियों की संख्या 'आज या कल सबको मालूम हो जाएगी।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, राजनाथ सिंह ने दावा किया कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी शोध संगठन (एनटीआरओ) प्रणाली ने बताया है कि भारत के हवाई हमले से पहले स्थल पर करीब 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे। विपक्ष पर हवाई हमले को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए गृह मंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस यह जानना चाहती है कि कितने आतंकवादी मारे गए हैं तो वह पाकिस्तान जाकर शवों को गिन सकती है।

ये भी पढ़ें: PAK के बालाकोट में JeM शिविरों पर भारतीय एयर स्ट्राइक से पहले एक्टिव थे 300 मोबाइल फोन, NTRO का दावा

बीएसएफ की एक सीमा परियोजना का उद्घाटन करने के बाद जनता को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, अन्य राजनीतिक दलों के कुछ नेता पूछ रहे हैं कि भारतीय वायु सेना के हमले में कितने आतंकवादी मारे गए हैं। यह आज या कल सबको मालूम हो जाएगा। पाकिस्तान और उसके नेताओं के दिल जानते हैं कि कितने आतंकवादी मारे गए हैं।

ये भी पढ़ें: ऑडियो मैसेज! जैश सरगना मसूद अजहर के भाई का दावा, IAF हमले में बालाकोट कैम्प तबाह

मारे गए आतंकवादियों की संख्या पर सवाल करने के लिए विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि पार्टियां पूछ रही हैं कि 'कितने मरे, कितने मरे? सिंह ने कहा, एनटीआरओ की प्रमाणिक प्रणाली है जो कहती है कि (बालाकोट स्थल पर) 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे। क्या ये मोबाइल फोन पेड़ उपयोग कर रहे थे? अब क्या आप (विपक्ष) एनटीआरओ पर भी यकीन नहीं करेंगे?

उन्होंने कहा कि सिर्फ सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करनी चाहिए लेकिन यह देश निर्माण के लिए करनी चाहिए। सिंह ने कहा, 'अगर कांग्रेस के मेरे मित्रों को लगता है कि संख्या के बारे में उन्हें बताना चाहिए तो मैं कहना चाहूंगा कि आप पाकिस्तान जाना चाहते हैं तो जाएं, लोगों से पूछें कि हमारी वायुसेना के जवानों ने कितने मारे तथा (शव) गिनें।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rajnath singh says how many terrorists killed in airstrike will know in coming days