Rajnath singh and amit Shah will sit in the rooms on both sides of Prime Minister Narendra Modi in parliament house - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोनों तरफ के कक्षों में बैठेंगे राजनाथ-शाह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोनों तरफ के कक्षों में बैठेंगे राजनाथ-शाह

photo  rajesh kumar singh ap

संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कक्ष के दोनों तरफ के केंद्रीय मंत्रियों वाले कक्षों में वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह व अमित शाह बैठेंगे। पिछली सरकार में गृह मंत्री रहते राजनाथ सिंह को प्रधानमंत्री के कक्ष के दाईं और के कक्ष में बैठते थे अब रक्षा मंत्री के रूप में भी वहीं बैठेंगे। नए गृह मंत्री अमित शाह बाईं और के कक्ष में बैठेंगे। प्रधानमंत्री, उनके राज्यमंत्री, स्टाफ व सभा कक्ष के पास चार कक्ष हैं।

17वीं लोकसभा में नए मंत्रियों को संसद भवन के उनके कक्ष आवंटित होने शुरू हो गए हैं। अधिकांश पुराने मंत्रियों के कक्ष लगभग वही रहेंगे। संसद भवन में प्रधानमंत्री के कक्ष की दाईं तरफ आम तौर पर गृहमंत्री या सरकार में नंबर दो की भूमिका में रहने वाले नेता को जगह मिलती है। भाजपा संसदीय दल के सूत्रों के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कक्ष में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वह नई भूमिका में भी वहीं पर बैठेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह के लिए आठ नंबर कक्ष तैयार किया जा रहा है। यह कक्ष आम तौर पर संसदीय कार्य मंत्रालय के सचिव के पास रहता है। अब सचिव को नया कक्ष मिलेगा। राज्यसभा में सदन के नेता का कक्ष नए नेता थावरचंद गहलोत को आवंटित हो सकता था। यह कक्ष पिछली लोकसभा में उच्च सदन के नेता रहे अरुण जेटली के पास था। जेटली इस बार सरकार में शामिल नहीं हुए हैं। भाजपा संसदीय दल कार्यालय में अभी एक कक्ष में वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी बैठते थे, लेकिन उनके सांसद न रहने पर अब वह कक्ष किसी और को आवंटित किया जा सकता है।

मनमोहन सिंह का राज्यसभा का कार्यकाल खत्म, जानें अब कैसे होगी वापसी

प्रियंका को यूपी सीएम पद का चेहरा बनाने पर सिंधिया ने कही यह बात

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rajnath singh and amit Shah will sit in the rooms on both sides of Prime Minister Narendra Modi in parliament house