ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराहुल गांधी से बोले राजीव बजाज- कोरोना को लेकर हमारे यहां फैक्ट चेक में कमी रही

राहुल गांधी से बोले राजीव बजाज- कोरोना को लेकर हमारे यहां फैक्ट चेक में कमी रही

कोरोना संकट के बीच चरमराती दिख रही अर्थव्यवस्था  को लेकर पूरे विपक्ष समेत कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार सरकार को घेर रहे हैं। राहुल आए दिन किसी न किसी एक्सपर्ट से इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं।...

राहुल गांधी से बोले राजीव बजाज- कोरोना को लेकर हमारे यहां फैक्ट चेक में कमी रही
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 04 Jun 2020 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संकट के बीच चरमराती दिख रही अर्थव्यवस्था  को लेकर पूरे विपक्ष समेत कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार सरकार को घेर रहे हैं। राहुल आए दिन किसी न किसी एक्सपर्ट से इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं। आज राहुल ने बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज से बात की। राहुल ने सबसे पहले बजाज से उनके इलाके में कोरोना की स्थिति पूछी। बजाज ने जवाब दिया- ये नया माहौल है, हम इसमें ढलने की कोशिश कर रहे हैं।

बजाज ने कहा कि यह काफी अजीब है। मुझे नहीं लगता कि किसी ने कल्पना की थी कि दुनिया को इस तरह से बंद कर दिया जाएगा। मुझे नहीं लगता कि विश्व युद्ध के दौरान भी दुनिया बंद थी। तब भी चीजें खुली थीं।यह एक अनोखी और विनाशकारी घटना है।

 

इसपर राहुल ने कहा कि किसी ने सोचा नहीं होगा कि दुनिया इस तरह लॉक हो जाएगी, विश्व युद्ध में भी ऐसा नहीं हुआ? तो बजाज बोले- हमारे जापान, सिंगापुर में दोस्त हैं इसके अलावा दुनिया के कई देशों में बात होती है। भारत में एक तरह का ड्रैकियन लॉकडाउन है, ऐसा लॉकडाउन कहीं पर भी नहीं हुआ है। दुनिया के कई देशों में बाहर निकलने की अनुमति थी, लेकिन हमारे यहां स्थिति अलग रही।

कोरोना को लेकर बजाज ने कहा कि मुझे लगता है कि अपने यहां फैक्ट और सच्चाई के मामले में कमी रह गई है, लोगों को लगता है कि ये बीमारी एक कैंसर जैसी है। अब जरूरत है कि लोगों की सोच को बदला जाए और जीवन को आम पटरी पर लाया जा सके. लेकिन इसमें एक लंबा वक्त लग सकता है। हम इसके बीच में फंस गए हैं और हमें जापान और स्वीडन की तरह नीति अपनानी चाहिए थी। वहां पर नियमों का पालन हो रहा है, लेकिन लोगों के लिए जीवन को मुश्किल नहीं बनाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें