ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअब घर पर मनाएं दिवाली और छठ पूजा, पटना के फेरे लगाएंगी राजधानी एक्सप्रेस की स्पेशल ट्रेनें, जानिए टाइम टेबल

अब घर पर मनाएं दिवाली और छठ पूजा, पटना के फेरे लगाएंगी राजधानी एक्सप्रेस की स्पेशल ट्रेनें, जानिए टाइम टेबल

दिवाली और छठ पूजा के दौरान ट्रेन की रिजर्व्ड सीट हासिल करना काफी मुश्किल का काम होता है। यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने राजधानी स्पेशल ट्रोनों का ऐलान किया है।

अब घर पर मनाएं दिवाली और छठ पूजा, पटना के फेरे लगाएंगी राजधानी एक्सप्रेस की स्पेशल ट्रेनें, जानिए टाइम टेबल
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 Oct 2023 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

Chhath Puja Special Trains: दिवाली और छठ पूजा पर घर जाने वाले लोगों के ट्रेन में रिजर्वेशन पाना एक टेढ़ी खीर होती है। लोगों की परेशानियों को हल करने के लिए रेलवे कई स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों का ऐलान किया है। देश की राजधानी दिल्ली से पटना के लिए ये स्पेशल ट्रेनें 8 फेरे लगाने वाली है। गुरुवार को रेलवे की तरफ से जारी एक प्रेस रिलीज में नई दिल्ली से पटना के लिए आठ राजधानी स्पेशल ट्रेनें फेरे लगाएंगी। वहीं पटना के अलावा सहरसा के लिए स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया गया है। उत्तर रेलवे द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक आनंद विहार टर्मिनल से पटना और नई दिल्ली से सहरसा के बीच चलने वाले स्पेशल ट्रेनें 20 फेरे लगाएंगी।

ट्रेन नंबर 02250 राजधानी स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से चलकर पटना जं के लिए शुरू की जा रही है। यह ट्रेन 10, 13, 15, 17 नवंबर की शाम 7.10 बजे नई दिल्ली से प्रस्थान करेगी। वहीं यह ट्रेन अगले दिन सुबह 7.30 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी। नई दिल्ली से पटना के बीच यह ट्रेन कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन, पंडित दीन दयान उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा स्टेशन पर रूकेगी।

ट्रेन नंबर 02249 राजधानी स्पेशल ट्रेन पटना से चल कर नई दिल्ली को जाएगी। यह ट्रेन पटना से सुबह 9 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन रात 9 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। यह ट्रेन 11, 14, 16, 18 नवंबर को पटना से रवाना होगी। वापसी में यह ट्रेन आरा, बक्सर, पंडित दीन दयान उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेंट्रल जैसे स्टेशनों पर रूकेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें