DA Image
11 सितम्बर, 2020|5:42|IST

अगली स्टोरी

विधानसभा में बोले पायलट- मैं सबसे मजबूत योद्धा, सरकार गिरने नहीं दूंगा

sachin pilot

राजस्थान विधानसभा सत्र के पहले दिन बोलते हुए पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि आज मैं सदन में आया तो देखा कि मेरी सीट पीछे रखी गई है। मैं आखिरी कतार में बैठा हूं। मैं राजस्थान से आता है, जो कि पाकिस्तान बॉर्डर पर है। बॉर्डर पर सबसे मजबूत सिपाही तैनात रहता है। मैं जब तक यहां बैठा हूं, सरकार सुरक्षित है।

विश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। गहलोत सरकार ने सदन में विश्वास प्रस्ताव जीत लिया। इसके साथ ही, विधानसभा शुक्रवार यानी 21 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि करीब महीने भर बाद पहली बार अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी की मुलाकात गुरुवार को उनके आवास पर बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के दौरान हुई। इस मुलाकात के बाद सचिन पायलट ने ट्वीट करते हुए कहा कि वे राजस्थान की जनता के हितों में काम करने को लेकर दृढ़ संकल्पित हैं।

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में गहलोत के बगल में नहीं, पीछे बैठेंगे सचिन पायलट

इससे पहले, गहलोत ने विधायक दल की बैठक में विधायकों से पिछले महीने भर में हुई बातों को भूलकर आगे बढ़ने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया कि सभी विधायकों की शिकायतें दूर होंगी। बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी एकजुट है और विधानसभा में एकजुटता से मुकाबला करेगी।

दरअसल, सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच विवाद उस वक्त बढ़ गया जब राजस्थान के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) की तरफ से सरकार को अस्थिर करने के मामले में पूछताछ के लिए समन किया गया था। उसके बाद सचिन पायलट दिल्ली में करीब एक महीने तक बैठे रहे। आखिरकार आलाकमान की दखल के बाद पूरा मामला शांत हुआ। सचिन पायलट ने पूरे मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से बात की और अपने मुद्दे रखे। 

इसके बाद सोनिया गांधी की तरफ से सचिन पायलट और उनके खेमे के विधायकों की शिकायतों को सुनने के लिए तीन सदस्यीय पैनल गठित करने का फैसला किया गया। इसके बाद वापस लौटे सचिन पायलट ने साफतौर पर सीएम गहलोत की तरफ से उन पर की गई बयानबाजी के जवाब में कहा था कि व्यक्ति ईर्ष्या की राजनीति में कोई जगह नहीं है।

ये भी पढ़ें: एक बुरा सपना था जो बीत गया, पूरा परिवार एकजुट, मिलकर चलेंगे: गहलोत

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan Sachin Pilot says in the assembly as long as I am sitting the government is safe