ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशहड़ताली रोडवेज कर्मचारियों का आंदोलन तेज, 9वें दिन भी नहीं चलीं बसें

हड़ताली रोडवेज कर्मचारियों का आंदोलन तेज, 9वें दिन भी नहीं चलीं बसें

राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम के हड़ताली कर्मचारियों ने सरकार पर दबाव बनाने के लिये नौंवें दिन आंदोलन तेज कर दिया। मंगलवार को उनके परिजनों ने भी साथ में धरना दिया। रोडवेज कर्मी सातवें वेतन आयोग की...

हड़ताली रोडवेज कर्मचारियों का आंदोलन तेज, 9वें दिन भी नहीं चलीं बसें
नई दिल्ली।एजेंसीTue, 25 Sep 2018 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम के हड़ताली कर्मचारियों ने सरकार पर दबाव बनाने के लिये नौंवें दिन आंदोलन तेज कर दिया। मंगलवार को उनके परिजनों ने भी साथ में धरना दिया। रोडवेज कर्मी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने, रोडवेज मे नई भर्तियां करने सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गत 17 सितंबर से हड़ताल पर हैं।

राजस्थान रोडवेज वर्कस यूनियन के महासचिव किशन सिंह राठौड़ ने 'भाषा' को बताया कि सरकार पर दबाव बनाने के लिये हड़ताली कर्मचारियों के परिजनों ने मंगलवार को सिंधी कैम्प बस स्टैंड पर धरना दिया। यह धरना सुबह से मध्यान्ह तीन बजे तक दिया गया। धरने में करीब 350 महिलाएं अपने बच्चों के साथ शामिल हुई। उन्होंने बताया कि हड़ताली कर्मचारियों को कांग्रेस, माकपा, सीपीआई (एमएल) सहित विभिन्न श्रमिक संगठनों, पीयूसीएल, जनवादी महिला समिति, विश्व विद्यालय कर्मचारी संगठन, अखिल किसान समिति, नागरिक जन मंच ने अपना समर्थन दिया है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के 52 डिपो के करीब 16 हजार रोडवेज कर्मियों की हड़ताल के कारण रोडवेज की करीब 4,700 बसों के पहिये लगातार नौंवें दिन भी थमे रहे। सरकार की ओर से हड़ताल खत्म कराने के लिये सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गई है। राठौड़ ने बताया कि निजी बस संचालकों यात्रियों से मनमाना किराया वसूल कर उन्हें लूटा रहे हैं। रोडवेज के हड़ताली कर्मचारियों के संयुक्त मोर्चा के अनुसार सरकार जब तक उनकी मांगें नहीं मानेगी हड़ताल जारी रहेगी। आज आंदोलन को तेज करने के लिये कर्मचारियों के परिजनों सहित करीब 650 लोगों ने सिंधी कैंप पर धरना दिया। 

JK: बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें