ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअशोक गहलोत के लिए खड़ी हो सकती है मुश्किलें, कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों के खिलाफ राजस्थान HC जाएगी BSP

अशोक गहलोत के लिए खड़ी हो सकती है मुश्किलें, कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों के खिलाफ राजस्थान HC जाएगी BSP

राजस्थान में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। विधानसभा में बहुमत की लड़ाई कोर्ट में लड़ी जा रही है। सचिन पायलट और उनके खेमे के विधायकों के बाद अब मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज...

अशोक गहलोत के लिए खड़ी हो सकती है मुश्किलें, कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों के खिलाफ राजस्थान HC जाएगी BSP
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली, जयपुर।Mon, 27 Jul 2020 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। विधानसभा में बहुमत की लड़ाई कोर्ट में लड़ी जा रही है। सचिन पायलट और उनके खेमे के विधायकों के बाद अब मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (BSP) भी हाई कोर्ट का रुख करेगी। बीएसपी यानी रविवार को एक व्हिप जारी करने के बाद पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए छह विधायकों के खिलाफ याचिका दायर करेगी। आपको बता दें कि बीएसपी के सभी छह विधायकों ने बीते साल कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

सिंतबर महीने में बीएसपी के सभी छह विधायकों ने स्पीकर सीपी जोशी को पत्र लिखकर बीएसपी विधायक दल को कांग्रेस में विलय को मंजूरी देने के आवेदन दिया था। उसे स्वीकार भी कर लिया गया था। 

यह भी पढ़ें- राज्यपाल के पास विधानसभा सत्र बुलाने के अलावा कोई विकल्प नहीं

विधाकों के दलबदल से नाराज बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अशोक गहलोत पर तीखे हमले किए थे। हालांकि बीएसपी गहलोत सरकार का समर्थन कर रही थी। आपको बता दें कि दस साल में यह दूसरी घटना थी, जब अशोक गहलोत ने बीएसपी के सभी विधायकों को कांग्रेस में मिला लिया था।

यह भी पढ़ें- राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच आज हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई

बीएसपी के सभी छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने बहुमत के लिए जरूरी 101 के आंकड़े को पार कर लिया था। गहलोत सरकार को 13 में से 12 निर्दलीय विधायकों और पांच अन्य विधायकों का भी समर्थन मिला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें