DA Image
9 अगस्त, 2020|5:39|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान CM अशोक गहलोत को झटका, कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए 20 विधायक

rajasthan political crisis

राजस्थान में कांग्रेस सरकार में जारी आपसी कलह के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर सोमवार को हुई विधायक दल की बैठक में कई विधायक नदारद रहे। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 20 विधायक नहीं पहुंचे।

विधायक दल की बैठक दोपहर में खत्म होने के बाद कांग्रेस एवं उसके समर्थक विधायकों को दिल्ली रोड पर एक होटल में भेज दिया गया। वहीं, विधायक दल की बैठक में विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित किया और सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी के नेतृत्व में आस्था जताई।

पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि 100 से ज्यादा विधायक इस महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हुए। उपमुख्यमंत्री तथा पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट द्वारा बागी तेवर अपना लिए जाने के मद्देनजर यह महत्वपूर्ण बैठक थी जिसमें विधायकों ने सरकार विरोधी व पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की चाहे वे पदाधिकारी हों या विधायक दल के सदस्य।

मुख्यमंत्री निवास में हुई बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल, राजस्थान के प्रभारी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे, और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला मौजूद रहे।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan Political Crisis: 20 MLAs didn t attend the Congress Legislative Party meeting