ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसचिन पायलट कैंप के बागी विधायक से पूछताछ करने फिर मानेसर पहुंची SOG की टीम

सचिन पायलट कैंप के बागी विधायक से पूछताछ करने फिर मानेसर पहुंची SOG की टीम

राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) की एक टीम सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा से पूछताछ के लिए फिर मानेसर पहुंची है। उनका नाम लीक हुए टेप में सामने आया है। एसओसी के एडिशनल डायरेक्टर...

This is the second time in three days that the SOG has showed up to quiz Sachin Pilot loyalists.(HT Photo)
1/ 2This is the second time in three days that the SOG has showed up to quiz Sachin Pilot loyalists.(HT Photo)
Sachin Pilot (File Pic)
2/ 2Sachin Pilot (File Pic)
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Sun, 19 Jul 2020 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) की एक टीम सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा से पूछताछ के लिए फिर मानेसर पहुंची है। उनका नाम लीक हुए टेप में सामने आया है। एसओसी के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस अशोक राठौड़ ने कहा, “शर्मा से पूछताछ के लिए एक टीम को मानेसर भेजा गया है। शर्मा के जयपुर और चुरू स्थित उनके आवास पर भी नोटिस भिजवाया गया है।”

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार को अस्थिर करने का पहला केस 10 जुलाइ को दर्ज किया गया था और एक व्यक्ति जिनकी पहचान करनी सिंह के तौर पर हुई है उन्हे नोटिस भेजा जा चुका है। राठौड़ ने कहा- "जैन से कई महत्वपूर्ण चीजें निकलकर सामने आई है। हम उसकी जांच कर रहे हैं।"

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि बागी विधायक बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे थे ताकि सरकार गिराई जा सके। लेकिन, पायलट ने इन आरोपों को खारिज करते हुए इस बात से इनकार किया कि वे भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने जा रहे हैं।

तीन दिन में ऐसा दूसरी बार है जब एसओजी की टीम सचिन पायलट के समर्थक विधायकों से पूछताछ करने के लिए पहुंची है। शुक्रवार की शाम को मानेसर के होटल में उस वक्त भारी ड्रामा हुआ जहां कांग्रेस के बागी विधायक ठहरे हुए थे। एसओजी की टीम को परिसर के अंदर हरियाणा की पुलिस ने घुसने की इजाजत नहीं दी थी। जब वे अंदर गए तब तक वहां से वे सभी बागी विधायक होटल छोड़कर जा चुके थे।

दो ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद एसओजी ने दो एफआईआर दर्ज की है। इसमें कांग्रेस विधायक एक बिचौलिए और एक व्यक्ति जिसका नाम गजेन्द्र सिंह है उससे गहलोत सरकार को गिराने के बारे में बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें