ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअटल की उपलब्धियां स्कूलों में पढ़ाएगी राजस्थान सरकार

अटल की उपलब्धियां स्कूलों में पढ़ाएगी राजस्थान सरकार

राजस्थान की भाजपा सरकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार की प्रमुख उपलब्धियों को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहती है। इन्हें अगले स्कूली सत्र से किताबों में शामिल किया जा सकता...

अटल की उपलब्धियां स्कूलों में पढ़ाएगी राजस्थान सरकार
एजेंसी,जयपुरThu, 23 Aug 2018 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की भाजपा सरकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार की प्रमुख उपलब्धियों को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहती है। इन्हें अगले स्कूली सत्र से किताबों में शामिल किया जा सकता है। 

शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने इस बारे में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड-अजमेर को लिखा है। बोर्ड से कहा गया है कि वह इस बारे में पाठ्य सामग्री का चयन कर उसे पाठ्य पुस्तकों में शामिल करे।

देवनानी ने कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियों और बदलावों को स्कूली पाठ्यपुस्तकों में शामिल किया जाएगा।

मैंने बोर्ड को इस बारे में काम शुरू करने का निर्देश दिया है।’ उन्होंने कहा कि करगिल युद्ध और पोखरण में परमाणु परीक्षणों के दौरान प्रभावी नेतृत्व के साथ सर्व शिक्षा अभियान और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना जैसे कार्यक्रमों की जानकारी विद्यार्थियों को मिलनी चाहिए, जिनसे देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा।

उन्होंने कहा कि इस आशय के निर्देश 18 अगस्त को दिए गए। विशेषज्ञों की एक समिति इस पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा हर जिले के चुनिंदा पुस्तकालयों में वाजपेयी की जीवनी उपलब्ध कराने पर भी विचार हो रहा है। 

भारत की आर्थिक वृद्धि दर 2018, 2019 में रह सकती है 7.5 प्रतिशतः मूडीज

उमा भारती के निजी सुरक्षा अधिकारी ने गोली मारकर की आत्महत्या

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें