DA Image
19 जनवरी, 2021|12:58|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान संकट: राहुल-प्रियंका से बोले सचिन पायलट, गहलोत के खिलाफ हूं कांग्रेस के नहीं

sachin pilot

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस के बागी सचिन पायलट आज पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की। सूत्रों की माने तो राहुल और प्रियंका से मुलाकात के दौरान सचिन पायलट ने राजस्थान में सियासी संकट के पीछे की पूरी कहानी बताई। साथ में उन्होंने यह भी बताया कि वो क्यों बगावत को मजबूर हुए। 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि राहुल और प्रियंका से मुलाकात के दौरान सचिन पायलट ने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी के खिलाफ नहीं हूं, अशोक गहलोत के खिलाफ हूं। साथ-साथ उन्होंने समझाया कि किस परिस्थितियों में उन्होंने फैसला लिया। न्यूज एजेंसी ने कहा है कि सचिन पायलट के शिकायतों को सुनने के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि वह शीघ्र ही वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे और इस मुद्दे को हल करने के लिए तौर-तरीकों को बनाने के लिए एक समिति बनाई जाएगी। 

बता दें कि पायलट से मुलाकात से पहले राहुल गांधी और प्रियंका ने करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की। बाद में दोनों राहुल गांधी के आवास से निकले और किसी अन्य स्थान पर जाकर पायलट से मिले। यह मुलाकात विधानसभा सत्र आरंभ होने से कुछ दिनों पहले हुई है और अब राजस्थान में कांग्रेस के भीतर पिछले कुछ हफ्तों से चली आ रही उठापठक थमने की उम्मीद है। 

गौरतलब है कि 14 अगस्त से राजस्थान विधानसभा का सत्र आरंभ होगा जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बहुमत साबित करने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ खुलकर बगावत करने और विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं होने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने पायलट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री के पदों से हटा दिया था। बागी रुख अपनाने के साथ ही पायलट कई बार स्पष्ट कर चुके हैं कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan crisis: Sachin Pilot speaks to Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi told he did nothing against Congress he was opposing Ashok Gehlot