ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराजस्थान संकट: अशोक गहलोत बोले- खतरे में लोकतंत्र, देश का माहौल चिंताजनक

राजस्थान संकट: अशोक गहलोत बोले- खतरे में लोकतंत्र, देश का माहौल चिंताजनक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि आज पूरा देश चिंतित है क्योंकि लोकतंत्र खतरे में है। गहलोत ने ट्वीटर पर जारी एक वीडियो में कहा, ''आज पूरा मुल्क चिंतित है क्योंकि लोकतंत्र खतरे...

राजस्थान संकट: अशोक गहलोत बोले- खतरे में लोकतंत्र, देश का माहौल चिंताजनक
एजेंसी,जयपुर।Mon, 27 Jul 2020 02:16 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि आज पूरा देश चिंतित है क्योंकि लोकतंत्र खतरे में है। गहलोत ने ट्वीटर पर जारी एक वीडियो में कहा, ''आज पूरा मुल्क चिंतित है क्योंकि लोकतंत्र खतरे में है। 'स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी' अभियान जो चलाया गया, इसके मायने हैं, इसका अपना सन्देश है। उसे एक तरफ आम जनता को भी समझना पड़ेगा और दूसरी तरफ जो सत्ता में हैं उनको भी समझना पड़ेगा। आज जिस प्रकार का माहौल देश के अंदर है वह चिंताजनक है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में क्या हुआ सभी को मालूम है और राजस्थान में किस तरह से सरकार राज्यपाल से विधानसभा में जाने की अनुमति मांग रही है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी हमेशा अनिच्छुक रहती है, विपक्ष हमेशा मांग करता है.. यहां हम मांग कर रहे है..अभी तक उसका जवाब नहीं आया है।

उन्होंने कहा, ''मैं उम्मीद करता हूं कि राज्यपाल बहुत पुराने राजनीतिज्ञ है, मिलनसार, व्यवहार कुशल हैं और उनके पद की बहुत बड़ी गरिमा है। यह संवैधानिक पद है.. वह शीघ्र ही हमें आदेश देंगे, हम विधानसभा का सत्र बुलाएंगे।

ये भी पढ़ें: राजस्थान:BSP ने जारी किया व्हीप,गहलोत सरकार के खिलाफ वोटिंग के निर्देश

गहलोत ने कहा, ''कोरोना वायरस पर राज्यपाल स्वयं चिंतित है उस पर चर्चा करेंगे। शनिवार को राज्य सरकार को लेकर उनका जो संदेश आया वह बहुत अच्छा लगा। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए जो प्रबंध, कदम उठाये है, उसकी उन्होंने तारीफ की। पूरे देश और दुनिया में उसकी तारीफ हो रही है।

उन्होंने कहा, ''हम सभी का कर्तव्य है कि हम कैसे एक-एक व्यक्ति का जीवन बचाये। आज पूरे देश और प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की संख्या बढती जा रही है। चिंता का विषय बना हुआ है। कैसे उन्हें रोका जाये जिस प्रकार की व्यवस्थाएं की गई है, उनको और मजबूत किया जाये।

उन्होंने कहा कि एक माहौल बना कि केन्द्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी भयंकर महामारी है और यह महामारी आने वाले समय में क्या रूप लेगी, कोई कुछ नहीं कह सकता। उन्होंने कहा, '' मुझे कोई शिकायत न पक्ष से है और न विपक्ष से है। सभी ने मिलकर इस महामारी का मुकाबला किया है और इसी कारण से पूरे देश और दुनिया में राजस्थान की तारीफ हुई है।

उन्होंने कहा, ''मेरी समझ के परे है कि भाजपा को क्या हो गया है कि ऐसे वक्त में भी आप राजनैतिक गतिविधियां ऐसी करो जो लोकतंत्र के खिलाफ हो। आपने कर्नाटक की सरकार गिरा दी। कोरोना शुरू हो चुका था तब भी परवाह नहीं की। मध्य प्रदेश की सरकार गिराने में आप कामयाब हो गये।

उन्होंने कहा, ''कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है बल्कि बढ़ रहा है राजस्थान में आपने रूख कर लिया.. हो क्या रहा है। पूरा देश-प्रदेश चिंतित है, विचलित है और मैं उम्मीद करता हूं वे इस बात को समझेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें