DA Image
10 अगस्त, 2020|12:11|IST

अगली स्टोरी

सचिन पायलट पर कार्रवाई के बाद कांग्रेस में घमासान, पार्टी के इस नेता ने दिया इस्तीफा

deputy chief minister of rajasthan sachin pilot came to delhi and met senior leader ahmed patel to d

सचिन पायलट और उनके समर्थकों पर कांग्रेस के आलाकमान की कार्रवाई के बाद पार्टी में घमासान मच गया है। राज्य के पाली जिला से कांग्रेस प्रमुख चुन्नीलाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

पायलट को पद से हटाए जाने को गलत बताते हुए चुन्नीलाल चड़वास ने कहा, सचिन पायलट को अलोकतांत्रि​क तरीके से राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटाए जाने का दुख हुआ।' 

इससे पहले कांग्रेस ने मंगलवार को एक बार फिर से विधायक दल की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में शामिल होने के लिए सचिन पायलट और उनके गुट के विधायकों को भी न्योता भेजा गया था। हालांकि, कई अपीलों के बाद भी पायलट और उनके गुट ने मंगलवार की बैठक से दूरी बनाए रखी, जिसके बाद रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार दोपहर पायलट और दो मंत्रियों को उनके पद से हटाए जाने का ऐलान किया। 

सचिन पायलट को हटाए जाने को लेकर उनके करीबी मित्र कहे जाने वाले कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट सिर्फ मेरे साथी नहीं हैं, बल्कि मेरे दोस्त भी हैं। इस तथ्य को कोई नहीं गलत ठहरा सकता कि सचिन ने पार्टी के लिए जी-तोड़ मेहनत की है। उम्मीद है कि स्थिति थोड़ी बेहतर होगी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ दिनों पहले बीजेपी पर उनकी सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया था। इसी दौरान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने मामले की जांच के लिए सचिन पायलट को पत्र भेजकर बुलाया था। बताया जाता है कि इसके बाद से ही सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच चला आ रहा विवाद और बढ़ गया था, जिसके बाद वह अपने करीबी विधायकों के साथ राजस्थान से बाहर चले गए।

यह भी पढ़ें: इनसाइड स्टोरी: को-पायलट नहीं बने रहना चाहते थे सचिन, ये थीं 3 मांगें

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan: Congress district president of Pali Chunnilal Chadwas resigns from his post