ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअशोक गहलोत बोले- पुलिस की तरफ से दायर चार्जशीट में नहीं है पहलू खान का नाम

अशोक गहलोत बोले- पुलिस की तरफ से दायर चार्जशीट में नहीं है पहलू खान का नाम

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को यह साफ किया है कि दिसंबर 2018 में राज्य पुलिस की तरफ से फाइल की गई चार्जशीट में पहलू खान का नाम शामिल नहीं है। गहलोत ने आगे कहा कि देश में कही भी भीड़...

अशोक गहलोत बोले- पुलिस की तरफ से दायर चार्जशीट में नहीं है पहलू खान का नाम
हिटी,जयपुर।Sat, 29 Jun 2019 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को यह साफ किया है कि दिसंबर 2018 में राज्य पुलिस की तरफ से फाइल की गई चार्जशीट में पहलू खान का नाम शामिल नहीं है। गहलोत ने आगे कहा कि देश में कही भी भीड़ की तरफ से पीटकर हत्या की वारदात सामने आती है तो कांग्रेस उसके खिलाफ उठ खड़ी होती है।

गहलोत ने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा एक अंग्रेजी अखबार का जिक्र किया और कहा कि यह रिपोर्ट गलत है।

एक अन्य ट्वीट में राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा- “देश में कहीं भी मॉब लिंचिंग की घटना होती है तो कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ है। हमारी सरकार इस बात पर चौकसी बरतती है कि ऐसी घटना न हो।”

मुख्यमंत्री गहलोत का यह ट्वीट उस वक्त किया गया है जब एक दिन पहले यह रिपोर्ट सामने आई थी कि जिस पहलू खान को भीड़ ने गो तस्करी का आरोप लगाकर साल 2017 में पीटकर हत्या कर दी थी, उसका नाम गो तस्करी की चार्जशीट में शामिल था।

ये भी पढ़ें: राजस्थान: पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट पर ज्ञानदेव आहूजा का बड़ा बयान

गहलोत ने कहा- यह एक अलग केस है जिसकी जांच पिछली सरकार के वक्त साल 2017-18 में की गई थी, जिसमें तीन लोगों की पहचान की गई थी- आरिफ, इरशाद और खान मोहम्मद।

उन्होंने कहा कि 24 मई 2018 को चार्जशीट जमा करते वक्त मौजूद नहीं रहने के चलते जिला अदालत ने चलान स्वीकार किया था। गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार यह देखेगी कि पिछली सरकार ने जांच में कहीं कोई अनियमितता तो नहीं बरती है।

इससे पहले यह दावा किया गया था कि राज्य पुलिस ने पहलू खान और उसके बेटे इरशाद (25) और आरिफ (22) के खिलाफ राजस्थान के गोजातीय पशु (वध निषेध और अस्थायी प्रवासन या निर्यात पर प्रतिबंध) अधिनियम, 1995 और नियम, 1995 की धारा 5, 8 और 9 के तहत चार्जशीटेड किया गया है।

ये भी पढ़ें: अलवर लिंचिंग: पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दायर, भीड़ ने की थी हत्या

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें