DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव: राजस्थान BJP लिस्ट में एक नया नाम, राज्यवर्द्धन सहित 14 मौजूदा सांसदों को टिकट

Rajyavardhan Singh Rathore.jpg

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में राजस्थान की 16 सीटों पर भी अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित किए। पार्टी की इस सूची में एक नया नाम झुंझुनू सीट पर सामने आया है नरेंद्र खीचड़ का जबकि अजमेर सीट पर उसने भागीरथ चौधरी को टिकट दिया है। तमाम अटकलों को दरकिनार करते हुए पार्टी ने गंगानगर से मौजूदा सांसद निहाल चंद को ही टिकट दी है। वहीं बीकानेर से मौजूदा सांसद व केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

20 राज्यों में 181 उम्मीदवारों का ऐलान, देखें भाजपा की पहली लिस्ट

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची नयी दिल्ली में जारी की। इसमें पार्टी ने कुल 184 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इसके तहत पार्टी ने सीकर से सुमेधानंद सरस्वती, जयपुर (ग्रामीण) से राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जयपुर से रामचरण बोहरा, टोंक सवाई माधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया, पाली से पीपी चौधरी, जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, जालोर से देवजी पाटिल, उदयपुर से अर्जुन मीणा, चित्तौड़गढ से चंद्रप्रकाश जोशी, भीलवाड़ा से सुभाष बहेरिया, कोटा से ओम बिड़ला व झालावाड़ बारां से दुष्यंत सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। ये सभी मौजूदा सांसद हैं।

BJP first list lok sabha elections 2019

पार्टी ने झुंझुनू सीट पर मौजूदा सांसद संतोष अहलावत की जगह नरेंद्र खीचड़ को प्रत्याशी बनाया है। वहीं अजमेर से भागीरथ चौधरी को मैदान में उतारा है। उपचुनाव में यह सीट कांग्रेस के रघु शर्मा ने जीती थी। हालांकि रघु शर्मा अब विधायक व राज्य सरकार में मंत्री हैं। राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rajasthan 14 Sitting BJP MPs Again in Fight 1 New Name For Lok Sabha Elections