ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमौसम का मिजाज: यूपी में आज से कई दिनों तक चलेगा बारिश का सिलसिला

मौसम का मिजाज: यूपी में आज से कई दिनों तक चलेगा बारिश का सिलसिला

उमस और चिपचिपी गर्मी से बेहाल उत्तर प्रदेश के शहरियों और खरीफ की फसलों की तेजी से बोआई में जुटे किसानों पर मानसून एक बार फिर मेहरबान होगा। मौसम निदेशक जे.पी. गुप्त के अनुसार अब मौसम बदलेगा। बुधवार से...

मौसम का मिजाज: यूपी में आज से कई दिनों तक चलेगा बारिश का सिलसिला
विशेष संवाददाता ,लखनऊ। Wed, 24 Jul 2019 04:53 AM
ऐप पर पढ़ें

उमस और चिपचिपी गर्मी से बेहाल उत्तर प्रदेश के शहरियों और खरीफ की फसलों की तेजी से बोआई में जुटे किसानों पर मानसून एक बार फिर मेहरबान होगा। मौसम निदेशक जे.पी. गुप्त के अनुसार अब मौसम बदलेगा। बुधवार से अगले 4-5 दिन तक प्रदेश में बदली-बारिश का सिलसिला चलेगा। 
मौसम निदेशक के अनुसार बंगाल की खाड़ी में चक्रवातीय दबाव बना हुआ है। इसके अलावा मानसून की ट्रफ लाइन भी उत्तर प्रदेश से होकर गुजर रही है। इसलिए प्रदेश में अब मानसून एक लम्बे अंतराल के बाद फिर सक्रिय होगा। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी अंचलों में अच्छी बारिश होने के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने बुधवार को पूरे प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी भी जारी की है। 25 व 26 जुलाई को भी पूरे प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है।  बीते चौबीस घण्टों में प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। 

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी
उत्तराखंड में बुधवार से मानसून के मजबूत होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 24 और 25 जुलाई को दून समेत नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, उधमसिंहनगर और पौड़ी में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। 

मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे शहर के कुछ इलाकों में कुछ देर तेज बौछारें पड़ीं। उसके बाद धूप निकल आई और दोपहर को अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें