ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशचक्रवात ताउते के प्रभाव के चलते उत्तर भारत में बारिश होने का अनुमान: मौसम विभाग

चक्रवात ताउते के प्रभाव के चलते उत्तर भारत में बारिश होने का अनुमान: मौसम विभाग

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को बताया कि ताउते चक्रवात के और कमजोर पड़ने के साथ अगले दो दिन में दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है।...

चक्रवात ताउते के प्रभाव के चलते उत्तर भारत में बारिश होने का अनुमान: मौसम विभाग
Madan Tiwariभाषा,नई दिल्लीWed, 19 May 2021 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को बताया कि ताउते चक्रवात के और कमजोर पड़ने के साथ अगले दो दिन में दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। विभाग के स्थानीय केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि ताउते के उत्तर भारत की ओर बढ़ने पर दक्षिणी राजस्थान में बारिश हुई है।

श्रीवास्तव ने कहा, ''कल यह राजस्थान और हरियाणा के हिस्से में पहुंचेगा। इसके कारण पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में मध्यम स्तर की बारिश होगी। दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है।'' विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिए बुधवार को 'ऑरेंज' चेतावनी जारी की है। साथ ही उसने बारिश तथा 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान जताया है।

उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ का भी प्रभाव है और दोनों मौसमी गतिविधियों के चलते बारिश होने का अनुमान है। ताउते चक्रवात के सोमवार रात गुजरात के तट पर दस्तक देने के बाद राज्य में भारी बारिश हुई है। इससे पहले यह चक्रवात पूरे पश्चिमी तट को प्रभावित कर चुका था।

epaper