ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशदिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में अभी जारी रहेगी बारिश, जानें- मौसम विभाग का क्या है अनुमान

दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में अभी जारी रहेगी बारिश, जानें- मौसम विभाग का क्या है अनुमान

दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में फिलहाल सर्दी का कहर जारी है। यही नहीं अभी 9 जनवरी तक उत्तर पश्चिम और उत्तर भारत के तमाम राज्यों में बारिश जारी रहेगी। दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा,...

दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में अभी जारी रहेगी बारिश, जानें- मौसम विभाग का क्या है अनुमान
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीThu, 06 Jan 2022 11:24 AM

दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में फिलहाल सर्दी का कहर जारी है। यही नहीं अभी 9 जनवरी तक उत्तर पश्चिम और उत्तर भारत के तमाम राज्यों में बारिश जारी रहेगी। दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, यूपी जैसे उत्तर भारत के राज्यों और मध्य भारत में बारिश का मौसम बना रहेगा। लगातार दो पश्चिमी विक्षोभों के चलते यह स्थिति पैदा हुई है। हालांकि राहत की बात यह है कि बारिश के बाद भी शीत लहर का असर कम रहेगा। हवाओं की गति ज्यादा न होने के चलते लोगों को यह राहत मिलेगी। बता दें कि श्रीनगर, शिमला, मनाली, लाहौल स्पीति समेत कई पहाड़ी इलाकों में जोरदार बर्फबारी चल रही है।

इसके अलावा मैदानी क्षेत्रों में 3 जनवरी से ही मौसम बिगड़ा हुआ है और बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने कहा कि भले ही देश के तमाम राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा, लेकिन इसके चलते तापमान पर बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में अगले 4 से 5 दिनों में तापमान में बहुत गिरावट नहीं आएगी। विभाग की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है, 'अगले दो दिनों में लगातार सेंट्रल इंडिया के कई राज्यों में तापमान में इजाफा होगा। इसके अलावा अगले तीन दिनों में भी बहुत ज्यादा परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।'  मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों में शीत लहर में इजाफा होने की बात से भी इनकार किया है। 

विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुरुवार की रात से मौसम बदलने लगेगा। दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उसके आसपास के इलाकों में चक्रवात जैसी स्थिति होगी। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी रहेगा। गुरुवार रात से शुरू होने वाली बारिश शनिवार तक जारी रहेगी। मौसम विभाग ने शनिवार को हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मध्य प्रदेश से लेकर विदर्भ तक में भारी बारिश और तूफान की स्थिति देखने को मिलेगी।

epaper