Railway Minister Piyush Goyal said 90 per cent trains to on its time from August - दावाः रेल मंत्री पीयूष गोयल बोले, अगस्त से तय समय पर चलेंगी 90 फीसदी ट्रेन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दावाः रेल मंत्री पीयूष गोयल बोले, अगस्त से तय समय पर चलेंगी 90 फीसदी ट्रेन   

गोयल ने ट्रेनों के समयपालन में सुधार के लिए कई नियमों में बदलाव किए हैं। वहीं, खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को घर जाने की सलाह दी है।

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि अगस्त से 90% ट्रेनें समय पर पहुंचेंगी। रेलमंत्री ने दो माह के भीतर देशभर में ट्रेनों के समयपालन में सुधार लाने का लक्ष्य तय किया है। वर्तमान में ट्रेनों का समयपालन 65% पहुंच गया है। कई जोन में यह 45 फीसदी तक है।

गोयल ने ट्रेनों के समयपालन में सुधार के लिए कई नियमों में बदलाव किए हैं। वहीं, खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को घर जाने की सलाह दी है। सूत्रों के मुताबिक,समीक्षा बैठक में रेलमंत्री के तेवर काफी सख्त थे। उन्होंने बैठक में शामिल जोनल महाप्रबंधकों व वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सभी डीआरएम को ट्रेन समयपालन सही करने को कहा। गोयल ने स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि जिन जोनल रेलवे से चलने वाली ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चलेंगी उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। 

इलाहाबाद-मुगलसराय के बीच तीसरी लाइन
रेल मंत्री ने इलाहाबाद से मुगलसराय के बीच तीसरी लाइन बिछाने के कार्य को मंजूरी दी है। मालूम हो कि उक्त सेक्शन पर अत्यधिक ट्रेनों के दबाव के कारण यात्री ट्रेनें लेट हो जाती हैं।

पांच घंटे का मेगा ब्लॉक
पीयूष गोयल ने रेलवे ट्रैक से जुड़े कार्यों के लिए आज रविवार या सोमवार को प्लान ट्रैफिक ब्लॉक यानी पांच घंटे का मेगा ब्लॉक देने का फैसला किया है। मेगा ब्लॉक की जनाकारी यात्रियों को विज्ञापन के जरिये पहले दे दी जाएगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Railway Minister Piyush Goyal said 90 per cent trains to on its time from August